न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कर्नाटक की कांग्रेस सरकार के खिलाफ भाजपा ने पेश किया आरोप-पत्र

18

Bengaluru : कर्नाटक में विपक्षी भाजपा ने सत्ताधारी कांग्रेस के खिलाफ एक आरोप- पत्र पेश किया है जिसमें कानून- व्यवस्था के मोर्चे पर सरकार की कथित नाकामी, दलितों एवं महिलाओं के उत्पीड़न, किसानों की खुदकुशी, ड्रग माफिया सहितविभिन्न मुद्दों का जिक्र है. आरोप- पत्र में हिंदुत्ववादी कार्यकर्ताओं की हत्या और शहर में बदतर आधारभूत संरचना जैसे मुद्दों का भी उल्लेख है. तीन बुकलेट जारी करते हुए केंद्रीय विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि12 मई को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए जब कर्नाटक सरकार वोट मांगने जनता के पास जाएगी तो उसके पास दिखाने के लिए कुछ भी नहीं होगा.

इसे भी पढ़ें- रांची: भारत बंद के दौरान समर्थकों का उत्पात, आदिवासी हॉस्टल को खाली करने को निर्देश, पुलिस ने संभाला मोर्चा,  देखें वीडियो

अपने कुशासन के कारण कांग्रेस पूरे भारत में खोती जा रही है अपना आधार

रविवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में प्रसाद ने कहा कि मैं सिद्दारमैया को बता दूं कि आपके पास जनता को बता पाने लायक चार- पांच ठोस उपलब्धियां भी नहीं हैं. आप हर जगह जाते हैं और भाजपा एवं येदियुरप्पा की नकारात्मक तस्वीरें पेश करते हैं. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस अपने ‘‘कुशासन’’ के कारण पूरे भारत में अपना आधार खोती जा रही है.

इसे भी पढ़ें- भारत बंद: रांची में बंद समर्थकों का हंगामा, पुलिस ने भांजी लाठी, देखें वीडियो

परंपरागत गढ़ में भी नहीं जीत सकी कांग्रेस

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का रिकॉर्ड है कि वह त्रिपुरा या नगालैंड में एक भी सीट नहीं जीत सकी- जो पिछले 70 साल तक कांग्रेस का परंपरागत गढ़ था. प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस नगालैंड और मेघालय में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी. नगालैंड में 88 फीसदी ईसाई आबादी है. उन्होंने कहा कि भाजपा 15 राज्यों में सत्ता में है जबकि सात राज्यों में उसकी सहयोगी पार्टियों के मुख्यमंत्री हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: