न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

औरंगाबाद में रामनवमी जुलूस के दौरान फिर भड़की हिंसा, प्रशासन ने कर्फ्यू लगाया

35

Aurangabad :  औरंगाबाद जिला शांत नहीं हो रहा है. रविवार को रामनवमी जुलूस निकाले जाने के दौरान जमकर हंगामा हुआ था. जानकारी के अनुसार औरंगाबाद शहर के नावाडीह मोहल्ले में बाइक जुलूस पर पथराव के बाद शहर में तनाव बढ़ गया था. उपद्रवियों ने नावाडीह में जमकर हंगामा एवं दुकानों में तोडफ़ोड़ की. नगर थाना के सदर अस्पताल के पास स्थित दर्जन भर दुकानों में आग लगा दी गई थी. इसके बाद सोमवार को भी शहर में तोड़फोड़ और हंगामा हुआ. कई दुकानें आग के हवाले कर दी गयी. जानकारी दी गयी है कि अराजक तत्वों पर काबू पाने के दौरान एक पुलिसकर्मी और एक शख्स को गोली लगी है. घटना के बाद पूरे शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है.  बता दें कि पूर्व में रविवार को जुलूस के दौरान हंगामा हुआ था, लेकिन पुलिस ने बल का प्रयेाग कर तुरंत स्थिति पर काबू पा लिया था. पुलिसकर्मियों और अराजक तत्वों के बीच झड़प भी हुई थी.

इसे भी पढ़ें – बिहार में अपराधी बेलगाम, स्कॉर्पियो से कुचलकर सरेआम पत्रकार की हत्या, SIT ने पूर्व मुखिया को किया गिरफ्तार

अराजक तत्वों ने पुलिस बल पर पत्थरबाजी कर पुलिस को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा 

अराजक तत्वों ने पुलिस बल पर पत्थरबाजी कर पुलिस को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा था. असामाजिक तत्वों ने औरंगाबाद के नावाडीह मोहल्ले में गोलियां चलाई, जिसमें दो लोग घायल हो गये. साथ ही उपद्रवी तत्वों ने महाराजगंज रोड की दो दर्जन से अधिक दुकानें जला दी. हिंसा भड़कने के बाद जिलाधिकारी ने जिले में धारा 144 लागू कर दी थी. लेकिन मामला शांत होने के बाद सोमवार को दोपहर बाद जुलूस निकालने के दौरान कुछ अराजक तत्वों ने फिर से बवाल शुरू कर दिया. जानकारी के अनुसार हंगामा के बाद मौके पर एसपी खुद स्थिति को संभालने में लग गये हैं. शहर में सुरक्षा बलों की कई कंपनियां तैनात कर दी गयी है.

इसे भी पढ़ें – वैशाली : अगलगी में 80 घर जलकर खाक, नकदी, गहने, कपड़े व अनाज भी जले, रहने व खाने के परे लाले

कैमूर व सीवान में भी हिंसक झड़प, थानाध्यक्ष घायल

रविवार को कैमूर जिले में शोभा यात्रा को लेकर दो पक्षों के बीच झड़प हुई थी. उपद्रवियों ने आगजनी व पथराव करते हुए कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. इससे पूर्व शनिवार को सीवान जिले में भी शोभायात्रा निकालने को लेकर हिंसक झड़प हुई थी. जिले के निजामपुर कर्बला के समीप शनिवार को श्रीराम जन्मोत्सव के पूर्व बाइक से निकाली शोभा यात्रा को रोके जाने के बाद दो पक्षों के बीच हंगामा हुआ और पथराव शुरू हो गया. अराजक तत्वों ने स्कूल में तोडफ़ोड़ कर दो स्कूली वाहनों में आग लगा दी. पथराव में स्थानीय थानाध्यक्ष अतुल राज और दो जवान घायल गये. एक दर्जन से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: