Uncategorized

ओडिशा-आंध्र प्रदेश सीमा पर नक्सलियों के खिलाफ अभियान

भुवनेश्वर : ओडिशा के मलकानगिरि जिले में नक्सलियों द्वारा जनजाति समुदाय के दो युवकों की हत्या किए जाने के बाद सुरक्षा बलों ने ओडिशा-आंध्र प्रदेश की सीमा पर नक्सल विरोधी अभियान शुरू किया है। पुलिस के मुताबिक, रविवार शाम 30 सशस्त्र नक्सली करियागुडा आ धमके और दो युवकों को पुलिस के लिए मुखबिरी करने के संदेह में उठा ले गए। दोनों को पीट-पीट कर मार डाला गया।

नक्सलियों के सफाए के लिए पुलिस तथा अर्धसैनिक बलों सहित सुरक्षा बलों ने रविवार रात अपने अभियान की शुरुआत की।

अभियान में आंध्र प्रदेश के शिकारी कुत्तों, ओडिशा पुलिस के विशेष अभियान समूह, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) तथा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के सुरक्षाकर्मियों को शामिल किया गया है।

पुलिस ने कहा कि पानसपुट के सीमांत इलाके में मुठभेड़ हुई है।

ओडिशा के पुलिस महानिरीक्षक वाई.एस.जेठवा ने कहा कि संभवत: कुछ नक्सली मारे गए है, हालांकि इस बारे में अभी पुख्ता जानकारी नहीं मिल पाई है।

उन्होंने कहा, “मुठभेड़ खत्म होने पर शवों की बरामदगी के बाद ही इस बात का सही-सही पता चल पाएगा कि मारे गए नक्सलियों की संख्या कितनी है।”

उन्होंने कहा, “कुछ लोग हताहत हो सकते हैं, लेकिन जबतक मुठभेड़ जारी है, इस बारे में कुछ सुनिश्चित नहीं कहा जा सकता।”

जेठवा ने कहा कि गुप्त सूचना मिली थी नक्सली उस इलाके में एक महत्वपूर्ण बैठक कर रहे हैं, जिसमें केंद्रीय समिति के सदस्य रामाकृष्णा उर्फ आरके भी हिस्सा ले रहा है। इसी सूचना के आधार अभियान शुरू किया गया। आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button