न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

एशेज सीरीज: स्टार्क, हेजलवुड ने आस्ट्रेलिया को दिलायी जीत

20

News Wing

eidbanner

Australia, 06 December: तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड की शानदार गेंदबाजी के दम पर आस्ट्रेलिया ने बुधवार को यहां इंग्लैंड पर 120 रन की जीत दर्ज कर पांच मैचों की टेस्ट एशेज सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली.

स्टार्क ने 88 रन देकर पांच विकेट लिये

हेजलवुड ने पहले दिन रात्रि एशेज टेस्ट के अंतिम दिन के तीसरे ओवर में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का विकेट झटककर उसकी जीतने की जरा सी उम्मीद भी तोड़ दी. स्टार्क ने पुछल्ले बल्लेबाजों का सफाया किया और 88 रन देकर पांच विकेट झटके. इंग्लैंड की टीम अब तीसरे टेस्ट के लिये अगले हफ्ते पर्थ के वाका मैदान पर उतरेगी, हालांकि उस पर सीरीज गंवाने का खतरा मंडरा रहा है क्योंकि 1978 के बाद से उसने इस मैदान पर कोई टेस्ट नहीं जीता है.

यह भी पढ़ें: मैं नाकाम हूं लेकिन 2019 तक उम्मीद नहीं छोड़ूंगा : युवराज

Related Posts

पूर्व सीजेआई आरएम लोढा हुए साइबर ठगी के शिकार, एक लाख रुपए गंवाये

साइबर ठगों ने  पूर्व सीजेआई आरएम लोढा को निशाना बनाते हुए एक लाख रुपए ठग लिये.  खबर है कि ठगों ने जस्टिस आरएम लोढा के करीबी दोस्त के ईमेल अकाउंट से संदेश भेजकर एक लाख रुपए  की ठगी कर ली.

345 रन का लक्ष्य मिला था इंग्लैंड को

रूट क्रीज पर डटे थे जिससे इंग्लैंड की एडिलेड ओवल में रिकार्ड 345 रन के लक्ष्य पीछा करने की उम्मीद बनी हुई थी. लेकिन हेजलवुड ने उन्हें बल्ले का निचला हिस्सा गेंद पर छुआने के लिये मजबूर किया और विकेटकीपर टीम पेन ने कैच लपककर इंग्लैंड की उम्मीद तोड़ दी रूट रात के 67 स्कोर पर ही पवेलियन लौट गये. रात्रिप्रहरी क्रिस वोक्स (पांच) दिन की दूसरी गेंद पर हेजलवुड की गेंद पर आउट हो गये. वोक्स ने हालांकि रिव्यू मांगा जबकि ‘हाट स्पाट’ इंफ्रारेड इमेजिंग प्रणाली में कुछ नहीं मिल सका जबकि ‘स्निको’ ध्वनि वीडियो तकनीक से बल्ले पर गेंद छूने का पता चला और अंपायर के फैसले को कायम रखा गया.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: