न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

एशियाई चैंपियनशिप में भारत को चार युवा ओलंपिक कोटा, 21 पदक जीते

17

News Wing

mi banner add

New Delhi, 11 December: सौरभ चौधरी और मनु भाकर ने आज जापान के वाको सिटी में 10वीं एशियाई चैंपियनशिप 10 मीटर राइफल/पिस्टल प्रतियोगिता में क्रमश: स्वर्ण और रजत पदक के साथ 2018 युवा ओलंपिक खेलों के लिए कोटा स्थान हासिल किया.

भारत ने प्रतियोगिता के अंतिम दिन चार पदक जीते 

सौरभ ने पुरुष 10 मीटर एयर पिस्टल युवा स्पर्धा में व्यक्तिगत और टीम स्पर्धा के स्वर्ण पदक जीते जबकि मनु ने महिला 10 मीटर एयर पिस्टल युवा स्पर्धा में रजत पदक हासिल किया. भारत ने एक अन्य रजत जूनियर महिला 10 मीटर पिस्टल में जीता. भारत ने प्रतियोगिता के अंतिम दिन चार पदक जीते जिससे चार दिवसीय प्रतियोगिता में उसने छह स्वर्ण, आठ रजत और सात कांस्य पदक के साथ कुल 21 पदक जीते और साथ ही युवा ओलंपिक खेलों के लिए चार कोटा स्थान हासिल किए.

यशस्विनी सिंह देसवाल तीसरे स्थान पर

Related Posts

पूर्व सीजेआई आरएम लोढा हुए साइबर ठगी के शिकार, एक लाख रुपए गंवाये

साइबर ठगों ने  पूर्व सीजेआई आरएम लोढा को निशाना बनाते हुए एक लाख रुपए ठग लिये.  खबर है कि ठगों ने जस्टिस आरएम लोढा के करीबी दोस्त के ईमेल अकाउंट से संदेश भेजकर एक लाख रुपए  की ठगी कर ली.

दिन की शुरुआत जूनियर महिला 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा से हुई जहां जूनियर विश्व चैंपियन यशस्विनी सिंह देसवाल और महिमा अग्रवाल ने क्वालीफाइंग में क्रमश: तीसरे और चौथे स्थान के साथ आठ निशानेबाजों के फाइनल के लिए क्वालीफाई किया. दोनों ने 378 का स्कोर बनाया. योगिता 372 अंक के साथ 11वें स्थान पर रही. भारतीय तिकड़ी ने कुल 1128 अंक के साथ टीम रजत पदक जीता. ईरान की टीम ने 1144 अंक के साथ स्वर्ण जबकि कोरिया ने 1122 अंक के साथ कांस्य पदक जीता.

सुरिंदर सिंह 561 अंक के साथ 10वें स्थान पर रहे

फाइनल में यशस्विनी 195 .7 अंक के साथ चौथे जबकि महिला 155 . 4 अंक के साथ छठे स्थान पर रही.
चीन की यान चेन ने 240 .1 अंक के साथ वेरोनिका मेजर और यशस्विनी के 235 . 9 अंक को पीछे छोड़ते हुए विश्व और एशियाई रिकार्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता. पुरुष 10 मीटर एयर पिस्टल युवा स्पर्धा के फाइनल में भी दो भारतीय जगह बनाने में सफल रहे. अर्जुन सिंह चीमा 577 अंक के साथ क्वालीफाइंग में शीर्ष पर रहे जबकि सौरभ ने 573 अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहते हुए फाइनल में जगह बनाई. सुरिंदर सिंह 561 अंक के साथ 10वें स्थान पर रहे.

भारतीय तिकड़ी ने 1711 अंक के साथ टीम स्पर्ण पदक जीता. कोरिया की टीम भारत से 11 अंक पीछे दूसरे जबकि चीन की टीम 19 अंक पीछे तीसरे स्थान पर रही.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: