न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

एक लाख पदों के लिए रेलवे के पास आए दो करोड़ से अधिक आवेदन

81

New Delhi : हाल में ही रेलवे में निकली एक लाख पदों के लिए अबतक रेलवे को दो करोड़ से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं. वैसे आनलाइन पंजीकरण के लिए अब भी पांच दिन शेष हैं. ये जानकारी रेल मंत्रालय के एक अधिकारी ने दिया. समूह ग और समूह घ के 90 हजार पदों तथा रेल सुरक्षा बल के9500 पदों के लिए आनलाइन परीक्षा होनी है.

इसे भी पढ़ें :  सरकारी पॉलिटेक्निक कॉलेजों में दो शिफ्ट में पढ़ाई की योजना अधर में

लोको पायलट और टेक्नीशियन की निकली थी वैकेंसी

अधिकारी ने कहा कि अबतक  दो करोड़ से अधिक उम्मीदवारों ने इन पदों के लिए आवेदन किया है और यह संख्या अभी और बढेगी क्योंकि समयसीमा समाप्त होने में अब भी पांच दिन शेष हैं. अधिकारी ने कहा कि सहायक लोको पायलट और टेक्नीशियन के ही 50 लाख से अधिक आनलाइन आवेदन प्राप्त हुए हैं. लोको पायलट और टेक्नीशियन के 26502 तथा समूह घ के 62907 पद भरे जाने हैं.

इसे भी पढ़ें :  UP : शिक्षक बनने का सुनहरा मौका, 25 हजार प्रधानाचार्य व शिक्षकों की होगी भर्ती

15 भाषाओं में उपलब्ध करवाया जाएगा प्रश्नपत्र

परीक्षा के दौरान ही कंप्यूटर पर एक विंडो में सही उत्तर दिखाए जाएंगे. यहां अभ्यर्थी जांच पाएंगे कि उनका जवाब सही था या गलत.  15 भाषाओं में प्रश्नपत्र उपलब्ध करवाया जाएगा जिनमें हिंदी, अंग्रेजी, उर्दू, बंगाली, पंजाबी, गुजराती, कन्नड़, कोंकणी, असमिया, मलयालम, मणिपुरी, मराठी, उड़िया, तमिल और तेलुगु शामिल हैं. 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: