Uncategorized

उजडे़ इस्‍लामनगर की बरसी, गवर्नर को ज्ञापन

रांची (झारखंड): अतिक्रमण के नाम पर इस्लामनगर उजाड़े जाने के बरसी के मौक़े पर 06 अप्रैल, शुक्रवार को इस्लामनगर के सैंकड़ों परिवार ने एक शांति जुलूस निकाल कर गवर्नर के समझ अपनी व्यथा दर्शाया। इस मौक़े पर सांसद परिमल नथवाणी ने इस्लामनगर के उजड़े परिवार की ओर से महामहिम राज्यपाल को एक ज्ञापन सौंपकर उच्च न्यायालय के आदेशानुसार उन्हें पुनर्वासित करने की मांग की है।

यह शांति मार्च आज जुमे की नमाज के बाद इस्लामनगर से निकल कर रांची मेन रोड होते हुए राजभवन पहुंचा और वहां एक सभा में तब्‍दील हो गया। शांति मार्च की अगुवायी यचिकाकर्ता मो0 शकील कर रहे थे जबकि सांसद परिमल नथवाणी के प्रतिनीधि के रूप में संदीप वर्मा, मो0 एकबाल एंव नुसरत जहां इस्लामनगरवासियों की ओर से एक ज्ञापन महामहिम को सौंपा। इसके बाद संदीप वर्मा ने भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि सांसद परिमल नथवाणी हमेशा आपके साथ खड़े हैं और रहेंगे, जब तक आपलोगों को आपका हक न मिल जाए।

गौर तलब हो कि आज ही के दिन 6 अप्रैल 2011 को प्रषासन द्वारा इस्लामनगर को बुलडोजर चलाकर ढाह दिया गया था। जिसके बादयहां के बसने वाले सैंकडो परिवार सड़क पर आ गए हैं और बद-से-बदतर जिंदगी जीने को मजबूर है। माननीय उच्च न्यायालय के आदेष के बावजूद भी सरकार अब तक इन्हें पुनर्वासित करने के लिए कोई कारगर पहल नहीं की है। आज इनलोगों ने शांति मार्च निकालकर गवर्नर से प्रार्थना की है कि उन्हें जल्द से जल्द बसाया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button