न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

इस्राइल के टैंक और विमान ने गाजा पर हमला किया

26

News Wing
Jerusalem, 12 December:
इस्राइल की सेना ने कहा है कि उसने फलस्तीन द्वारा दक्षिणी इस्राइल पर रॉकेट दागे जाने के बाद हमास के शासन वाले गाजा पट्टी पर टैंक और विमान से हमला किया. सेना ने कल कहा था कि गाजा पट्टी से दो रॉकेट दागे गए लेकिन इस्राइल की आयरन डोम मिसाइल रक्षा प्रणाली ने दूसरे रॉकेट को हवा में ही नष्ट कर दिया.

इसे भी पढ़ें- येरुशलम मामले में अलग-थलग पड़ा अमेरिका, फ्रांस, ब्रिटेन भी ट्रंप के खिलाफ

पहला रॉकेट दागने के बाद इस्राइल सेना ने एक बयान जारी कर कहा कि इस हमले की प्रतिक्रिया में दक्षिणी गाजा पट्टी में स्थित हमास सैन्य चौकी को एक टैंक और इस्राइल की वायु सेना ने निशाना बनाया. हालांकि इस्राइल ने यह नहीं बताया कि रॉकेट के हमले में जान-माल का कोई नुकसान हुआ या नहीं. वहीं गाजा में भी इस्राइली हमले से कोई हताहत हुआ या नहीं, इसकी कोई जानकारी या आधिकारिक बयान नहीं है. इस्राइल की सेना के प्रवक्ता जोनाथन कोनरिकस ने बताया कि फलस्तीन द्वारा दागे गए दूसरे रॉकेट को रोकने के बाद इस्राइल के टैंक ने गाजा स्थित ‘हमास सैन्य चौकी’ पर हमला किया. गाजा के लोगों ने बताया कि फलस्तीन एन्क्लेव के उत्तरी हिस्से में हमला हुआ.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: