न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

इंडोनेशिया के जावा द्वीप पर भूकंप के तेज झटके, एक की मौत

90

Jakarta: इंडोनेशिया के मुख्य जावा द्वीप पर 6.5 तीव्रता के भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. भूकंप में एक व्यक्ति की मौत हो गई और राजधानी जकार्ता में लोगों के बीच घबराहट पैदा हो गई. अधिकारियों ने बताया कि अभी सुनामी के कोई संकेत नहीं मिले हैं लेकिन उन्होंने भूकंप के बाद चेतावनी जारी की है. भूकंप के झटके कल राजधानी से करीब 300 किलोमीटर तटीय क्षेत्र में महसूस किए गए.

इसे भी पढ़ें- आजसू एक ऐसी पार्टी जो सत्ता के साथ भी और खिलाफ भी

आधी रात से पहले आया भूकंप

राष्ट्रीय आपदा शमन एजेंसी के प्रवक्ता सुतोपो पूर्वो नुग्रोहो ने बताया कि पश्चिम जावा के कियामिस क्षेत्र में ध्वस्त हुए मकान के मलबे में फंसे 62 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई. इस द्वीप में कम से कम पांच अन्य लोगों के घायल होने की खबर है. अधिकारी भूकंप से हुए नुकसान का आकलन कर रहे हैं. भूकंप कल स्थानीय समयानुसार आधी रात से पहले आया. अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण के अनुसार, भूकंप का केंद्र तटीय शहर किपातुजाह से पूर्व दक्षिण पूर्व में जमीन से 91 किलोमीटर की गहराई में था. तटीय शहर किलाकैप में सुनामी के डर से लोगों को बाहर निकाला गया. भूकंप से कई मकानों को भी नुकसान पहुंचा है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: