न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

इंडिगो एयरलाइंस कर्मी की पिटाईः रांची एयरपोर्ट ने की एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया से शिकायत

89

Ranchi: 14 मार्च को इंडियो एयरलाइंस के कर्मी मोहित के साथ मारपीट का मामला तुल पकड़ता जा रहा है. मामले को लेकर रांची एयरपोर्ट अथॉरिटी ने अब मोहित के साथ मारपीट करने वाले अंकित काबड़ा और शिवेन्द्र शिवम के खिलाफ कार्रवाई करने का मन बना लिया है. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ रांची ने घटना की लिखित रूप से जानकारी एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को दे दी है. लिखित शिकायत में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ रांची ने दिल्ली को पूरे वाकये के बारे में बताया है. बताया कि कैसे अंकित काबरा और शिवेन्द्र शिवम नशे की हालत में मुम्बई जाने वाली फ्लाइट में जबरन चढ़ने की कोशिश कर रहे थे. उन्हें रोके जाने पर कैसे उन दोनों ने एयरपोर्ट परिसर में हंगामा किया. हंगामे के बाद रांची के कैपिटॉल हिल में कैसे इंडिगो के स्टाफ मोहित के साथ उन लोगों ने मारपीट की. मारपीट के बाद मोहित को अगवा किया और शहर के कई इलाकों में कार से घूमाते रहे. इस दौरान मोहित के साथ जानवरों जैसा सलूक किया गया. उसे जिंदा जलाने तक की कोशिश की गयी. शिकायत के बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया पूरे मामले की जांच करेगी. जांच के बाद अंकित काबरा और शिवेन्द्र शिवम पर कानूनी कार्रवाई करने के लिए अथॉरिटी एक्शन लेगा.

इसे भी पढ़ें:होटल कैपिटल हिल के सीसीटीवी फुटेज में देखें, कैसे सबके सामने एयरलाइंस कर्मी को पीट रहा है अंकित काबरा व शिवेंद्र, पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई

क्या है मामला ?

कुछ दिन पहले नशे की हालत में अंकित काबरा और शिवेन्द्र शिवम एयरपोर्ट पर हंगामा कर रहे थे. मना करने पर नशे की हालत में टर्मिनल के मैनेजर मनोज सिन्हा,  इंडिगो के मैनेजर अभय पाण्डेय और मो. रिजवान कादिर के साथ उन्होंने गाली-गलौज की. कर्मी के साथ धक्का मुक्की की और जान से मारने की धमकी भी देने लगे. इसके बाद उन दोनों को फ्लाइट चढ़ने से रोक दिया गया. 14 मार्च की रात होटल कैपिटल हिल में आयोजित एक कार्यक्रम में एयरलाइंस कर्मी मोहित शामिल था. तभी दो लोग जो एयरपोर्ट की घटना में शामिल थे, उनके साथ अन्य चार-पांच अज्ञात लोग मोहित को पकड़कर होटल के पार्किंग तक जबरदस्ती ले गए और गाड़ी नo. JH01BE-3242 में बैठाकर उनके साथ मारपीट की. यह गाड़ी रांची के एवीएन ग्रांड होटल के गेट पास भी कुछ देर के लिए रुकी. उसके बाद शहर के विभिन्न सड़कों पर दौड़ती रही और आरोपी एयरलाइंस कर्मी के साथ गाली-गलौज और मारपीट करते रहे. आरोपों के मुताबिक मोहित को मारपीट के बाद जिन्दा जलाने का भी प्रयास किया गया. वहीं छेड़खानी के झूठे आरोप में फंसाने की भी धमकी दी. मोहित ने जब इसकी सूचना परिजनों को दी, तब परिजनों ने 100 नंबर पर डायल कर पुलिस को इसकी सूचना दी.

इसे भी पढ़ें: मुख्यमंत्री रघुवर दास ने किया आचार संहिता का उल्लंघन! चुनाव आयोग ने कहा “लेंगे संज्ञान”

एयरपोर्ट अथॉरिटी करेगी सख्त कार्रवाईः रिजवान कादिर, रांची एयरपोर्ट मैनेजर

अंकित काबरा और और शिवेन्द्र शिवम नशे की हालत में फ्लाइट में जाना चाह रहे थे. उन्हें रोकने पर उन्होंने हंगामा किया. 14 मार्च को रांची शहर में इसी मामले को लेकर कुछ लोगों ने इंडिगो कर्मी मोहित के साथ मारपीट की है. मोहित के परिवार वाले पुलिसिया कार्रवाई कर रहे हैं. इधर रांची एयरपोर्ट अथॉरिटी ने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को सारी बात की जानकारी दे दी है. हो सकता है कि पूरी जांच होने में थोड़ी देर हो, लेकिन कार्रवाई जरूर होगी. यह सिर्फ मोहित की सुरक्षा का सवाल नहीं है बल्कि एयरपोर्ट पर काम करने वाले सभी कर्मियों की सुरक्षा का सवाल है. अगर हम चुप रहते हैं तो आज किसी और के साथ भी मोहित की तरह घटना घट सकती है. रांची एयरपोर्ट का हर कर्मी ऐसे समय में मोहित और उसके परिवार वालों के साथ है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबु और ट्विट पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: