न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

इंटर स्‍टेट बस टर्मिनल पर लगा ग्रहण, नगर निगम ने कहाः पहले यात्री सुविधायें बढ़ाएं, फिर होगी बात

eidbanner
26

News Wing Ranchi, 12 December: रांची के सुकुरहुटू में प्रस्‍तावित इंटर स्‍टेट बस टर्मिनल पर रांची नगर निगम ने कई सवाल खड़े किये हैं. यहां पर 15 एकड़ क्षेत्र में दिल्‍ली की डीआईएमटीएस कंपनी ने बस टर्मिनल के लिए डीपीआर तैयार किया है. 102 करोड़ की लागत से बनने वाली बस टर्मिनल की रूपरेखा और यात्री सुविधाओं पर नगर निगम ने सवाल उठाया है. डीआईएमटीएस के अधिकारियों ने नगर निगम के सामने इंटर स्‍टेट बस टर्मिनल के प्रस्‍तावित डीपीआर के मुताबिक प्रमुख सुविधाओं, खर्च और अन्‍य जानकारिया प्रदर्शित की. इस दौरान रांची नगर निगम की मेयर आशा लकड़ा ने मौजूदा स्‍वरूप में संशोधन करने का निर्देश दिया है. उन्‍होंने कहा कि मौजूदा प्रारूप में यात्री सुविधाओं का घोर अभाव है.

बस यात्रियों के लिए शौचालय की व्‍यवस्‍था की कमी

कंपनी के प्रपोजल में यात्री प्रतीक्षालय में शौचालय की सुविधायें नहीं दी गई हैं. मेयर ने यहां पर महिला,पुरूष और दिव्‍यांग लोगों समेत बच्‍चों के लिए शौचालय और स्‍नानागार की सुविधा जोड़ने का निर्देश दिया, साथ ही प्रतीक्षालय में मोबाइल चार्जिंग, पीने का पानी जैसी जरूरी सुविधायें मुहैया कराने को कहा.

यह भी पढ़ेंः पाकुड़ : सिद्धो कान्हू मेला में चुम्‍बन प्रतियोगिता का आयोजन, पहाड़िया समाज के लोगों ने लिया हिस्सा (देखें वीडियो)

टर्मिनल में निगम के बसों के लिए अलग जगह मुहैया कराने का निर्देश

Related Posts

पलामू के हरिहरगंज थाने पर हमले का आरोपी ईनामी नक्सली गिरफ्तार

झारखंड-बिहार में दर्ज हैं कई आपराधिक मामले

मेयर आशा लकड़ा ने बस टर्मिनल में नगर निगम के सिटी बसों के लिए लिए अलग से जगह मुहैया कराने का निर्देश दिया है, साथ ही बसों के लिए तय टिकट काउंटरों को 6 बढ़ाकर 12 काउंटर बनाने का निर्देश दिया. उन्होंने डीआईएमटीएस के अधिकारियों से कहा कि पहले आप कांटाटोली के बिरसा बस टर्मिनल का मुआयना कर लें, वहां देखें कि कैसा बना है बस टर्मिनल. उन्‍होंने नासिक के बस टर्मिनल का उदाहरण दिया और कहा कि वैसा ही बढि़या रांची का इंटर स्‍टेट बस टर्मिनल बनना चाहिये.  

निगम के फीडबैक से डीआईएमटीएस के अधिकारी परेशान

इधर डीपीआर पर नगर निगम के फीडबैक से डीआईएमटीएस के अधिकारी परेशान हो गये. उन्‍होंने कंपनी पॉलिसी का हवाला देते हुए रांची में बनने वाली इंटर स्‍टेट बस टर्मिनल की किसी तरह की जानकारी मीडिया को उपलब्‍ध नहीं करायी.  

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: