न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

आरोपी को ऊर्जा संस्थान का एमडी बनाने की तैयारी

12

NEWSWING

Ranchi, 03 December : झारखंड में विद्युत उत्पादन के एक महत्वपूर्ण संस्थान के प्रमुख पद पर एक आरोपी को बैठाने की तैयारी चल रही है. पिछले दिनों इस पद के लिए हुआ साक्षात्कार भी विवादों के घेरे में आया था. उस साक्षात्कार बोर्ड के अध्यक्ष की अनुपस्थिति में ही पूरी प्रक्रिया संदेहास्पद तरीके से निपटा दी गयी. इंटरव्यू बोर्ड के अध्यक्ष ने बाद में संचिका पर हस्ताक्षर करके एक ऐसे अधिकारी का प्रस्ताव दिया है, जिस पर गंभीर आरोप हैं. यहां तक कि उसी पद पर नियुक्ति हेतु वर्ष 2010 में उस अधिकारी का नाम आने पर तत्कालीन मुख्य सचिव ने गंभीर टिप्पणी की थी. राज्य के तत्कालीन मुख्य सचिव एके सिंह ने उक्त अधिकारी के खिलाफ हाई कोर्ट में शपथपत्र देकर भ्रष्टाचार संबंधी गंभीर खुलासा किया था. (न्यूज़ विंग के पास रिकॉर्ड के तौर पर इसकी प्रति उपलब्ध है.)

यह भी पढ़ें- पांच बार इंटरव्यू रद्द होने के बाद 25 नवंबर को भी टीटीपीएस एमडी के साक्षात्कार में मौजूद नहीं थीं इंटरव्यू बोर्ड की अध्यक्ष राजबाला वर्मा !

रोहित कुमार चौधरी द्वारा झारखंड उच्च न्यायालय में दायर जनहित याचिका मामले में झारखंड के तत्कालीन मुख्य सचिव ने विभिन्न संस्थानों में उक्त अधिकारी पर भ्रष्टाचार के आरोपों की चर्चा करते हुए उक्त पद पर नियुक्ति करने से साफ इंकार कर दिया था.

इसे भी पढ़ेंः टीवीएनएल एमडी नियुक्ति मामलाः आखिर क्यों पांच बार रद्द किया गया विज्ञापन ? जानिए क्यों सरयू राय को लिखना पड़ा पत्र

हैरानी की बात है कि उसी अधिकारी को एक बार फिर उसी पद पर बिठाने की तैयारी पूरी हो गई है. बताया जाता है कि उक्त अधिकारी ने दिल्ली से कतिपय बड़े राजनीतिक और जातिगत हस्तक्षेप के जरिये इस पद के लिए पैरवी कराई है. ऐसा समझा जाता है कि इस नियुक्ति से एक बार फिर विवाद गरम हो सकता है.

इसे भी पढ़ेंः लेट-लतीफी के कारण TTPS को देना पड़ा 22 करोड़, तीन करोड़ बकाया, ब्याज भी देना पड़ेगा

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: