न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

आपरेशन के बाद धामन सांप बेड रेस़्ट पर,  दिया जा रहा है अंडा और ग्लूकोज

85

Raipur : छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले में एक घायल सांप इलाज के बाद बेड रेस़्ट पर है. वह स़्वास़्थ़्य लाभ कर रहा है.  बता दें कि उसे डेढ़ घंटे के आपरेशन के बाद बचाया गया है. सांप को डाइट के रूप में अंडा और ग्लूकोज दिये जा रहे हैं.  उम्मीद है कि वह जल्दी स्वस्थ हो जायेगा. इस वाकये के संबंध में सामाजिक कार्यकर्ता मनजीत कौर बल ने जाध्नकारी दी कि  नया रायपुर में बुधवार को लगभग चार फुट लंबा धामन (रैट स्केन) सांप निकला. उसके द्वारा काटे जाने के डर से लोगों ने उस पर सरिए से प्रहार किया.  

इसे भी पढ़ें यूपी : 170 से अधिक बंदरों की नौ दिनों में मौत, ग्रामीण डरे

मनजीत कौर घायल सांप को पशु चिकित्सक के पास लायी

जानकारी मिलने पर मनजीत कौर परिजनों के साथ घायल सांप को पशु चिकित्सक के पास लायी.  डॉक्टर पदम जैन के अनुसार सांप को लगभग दो इंच लंबा और गहरा जख्म था.  शरीर के भीतरी अंग भी बाहर आ गये थे;  सांप का लगभग डेढ़ घंटे तक आपरेशन चला. जैन ने बताया कि उन्होंने पहली बार सांप का ऐसा आपरेशन किया है. कहा कि सांप को कम से कम एक सप्ताह तक देखभाल की जरूरत है.  उम्मीद है कि उसे जल्द उसके प्राकृतिक आवास में वापस भेज दिया जायेगा.  मनजीत कौर बल ने बताया हैं कि सांप को पाइप के माध्यम से अंड़ा और ग्लूकोज मिलाकर पिलाया जा रहा है. इसके अलावा उसे दवाइयां भी दी जा रही है. 

 न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: