न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

आदिवासी सेना की बैठक में बंधु तिर्की ने कहाः आदिवासी-मूलवासी को भूमि से वंचित करने का हो रहा षड्यंत्र

10

News Wing Ranchi, 12 December: आदिवासी सेना की बैठक मंगलवार को रांची के पिस्का मोड़ स्थित सत्यारी सरना स्थल में हुई. बैठक में आदिवासियों से जुड़े ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा हुई. मुख्य रूप से भूमि अधिग्रहण संशोधन विधेयक का विरोध किया गया. सरना-मसना की सामाजिक जमीन जो खतियान में दर्ज नहीं है उसे चिन्हित कर खतियान में दर्ज करने और सत्यारी सरना स्थल की घेराबंदी करने की मांग की गयी. बैठक में कमड़े आश्रम को इस्कॉन कंपनी को देने का भी विरोध हुआ. इसके अलावा कई अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई.

बैठक को संबोधित करते हुये पूर्व शिक्षा मंत्री बंधु तिर्की ने कहा कि संस्कृति और परम्परा हमारी पहचान है. इसमें छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं करेंगे. सरकार हमारे सामाजिक धार्मिक स्थलों पर कब्जा कर रही है. कानून के आड़ मे हम सभी आदिवासी मूलवासी को भूमि से वंचित करने का षड्यंत्र हो रहा है.

बैठक में तय किया गया कि इन मुद्दों को लेकर 15 दिसंबर को पंडरा से राजभवन तक मार्च निकाला जायेगा और धरना दिया जायेगा. बैठक की अध्यक्षता शिवा कछच्प ने की. मौके पर रामा महली,  चिलगू कच्छप, अजय कच्छप, चिंटू उरांव, सावन उरांव, दिलीप उरांव समेत कई लोग मौजूद थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: