न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

आदिवासी-मूलवासी की जमीन लूटना चाहती है सरकारः बंधु तिर्की

32

News Wing Ranchi, 29 November: आदिवासी सेना के तत्वावधान मे केन्द्रीय कार्यालय बनहोरा मे बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें संस्कृति, परम्परा बचाने और भूमि अधिग्रहण संशोधन एवं वर्तमान स्थानीय नीति पर चर्चा की गयी. बैठक की अध्यक्षता पूर्व शिक्षा मंत्री बंधु तिर्की एवं संचालन रामा महली ने किया. पूर्व शिक्षा मंत्री बंधु तिर्की ने कहा कि भूमि अधिग्रहण संशोधन बिल आदिवासी मूलवासी के हित में नहीं है. सरकार आदिवासी-मूलवासी की जमीन लूटना चाहती है. जमीन की वास्तविक प्रकृति को समझे बिना औने-पौने दाम मे पूंजीपतियों को दे रही है.

सरकार को गरीबों, किसानों की हालत की चिंता नहीः शिवा कच्छप

आदिवासी सेना के अध्यक्ष शिवा कच्छप ने कहा कि राज्य सरकार गरीब किसानों के हालत की चिंता नहीं है. सरकार पूरे प्रदेश को पूंजीपतियों के हाथ बेचना चाहती है. गरीब को मारो और पूंजीपतियो को बसाओ के तर्ज पर सरकार काम कर रही है. वर्तमान स्थानीय नीति हम आदिवासी-मूलवासी के हित में नहीं है. सरकार की नीतियों के खिलाफ 15 दिसम्बर 2017 को राजभवन के समक्ष एकदिवसीय महाधरना का आयोजन किया जायेगा. बैठक में मुख्य रूप से रामा महली, बुधवा उरांव, दीपू सिन्हा, संजू गोप, चरकू उरांव, सुनील टोप्पो, संजय तिर्की, सुका उरांव और सुधीर सिंह समेत कई लोग मौजूद थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: