न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

आईआईएम रांची के छात्र का 57 लाख के रिकॉर्ड पैकेज पर हुआ प्लेसमेंट

85

Ranchi : इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (आईआईएम) रांची के सत्र 2017-18 के विद्यार्थी का सबसे अधिकतम 57 लाख के पैकेज पर प्लेसमेंट हुआ है. यह प्लेसमेंट अंतरराष्ट्रीय स्तर की कंपनी के द्वारा दिया गया है. गौरतलब है कि रांची आईआईएम में यह पैकेज अब तक का सबसे ज्यादा रिकार्ड पैकेज माना जा रहा है. इससे पहले सत्र 2016-2017 में सबसे अधिक 55.63 लाख का था. जिसे इस बार तोड़ दिया गया और 57 लाख के पैकेज पर छात्र का प्लेसमेंट हुआ. जिसे 57 लाख का पैकेज दिया गया है वह पीजीडीएम कोर्स का छात्र है.

eidbanner

इसे भी पढ़ें- राज्यसभा चुनाव की जीत के बाद यूपीए बना रहा है रणनीति, झारखंड लोकसभा में गठबंधन कर बीजेपी को घेरने की तैयारी

राष्ट्रीय स्तर पर 16.7 लाख का मिला पैकेज

राष्ट्रीय स्तर की अगर बात की जाए तो रांची आईआईएम के छात्र को मैक्सिमम 16.7 लाख का पैकेज मिला है. वहीं पीजीडीएम कोर्स के छात्रों को औसत 15.9 लाख का पैकेज मिला है. राष्ट्रीय स्तर पर पीजीडीएचआरएम कोर्स के स्टूडेंट्स का प्लेसमेंट मैक्सिमम 14.67 लाख पैकेज पर हुआ है.

इसे भी पढ़ें- कर्नाटक विधानसभा चुनाव : आयोग से पहले सिर्फ बीजेपी ही नहीं बल्कि कांग्रेस के IT इंचार्ज श्रीवत्स ने भी किया तारीखों का एलान, कांग्रेस ने उठाया सवाल तो ट्विटर पर बना मजाक

प्लेसमेंट के लिए कुल 102 कंपनियां पहुंचीं

Related Posts

पूर्व सीजेआई आरएम लोढा हुए साइबर ठगी के शिकार, एक लाख रुपए गंवाये

साइबर ठगों ने  पूर्व सीजेआई आरएम लोढा को निशाना बनाते हुए एक लाख रुपए ठग लिये.  खबर है कि ठगों ने जस्टिस आरएम लोढा के करीबी दोस्त के ईमेल अकाउंट से संदेश भेजकर एक लाख रुपए  की ठगी कर ली.

mi banner add

गौरतलब है कि इस बार प्लेसमेंट के लिए रांची आईआईएम में  102 कंपनियां पहुंचीं. इसमें से 60 कंपनियां ऐसी थी जो पहली बार प्लेसमेंट के लिए यहां आयीं थी. इन सभी कंपनियों ने छात्रों को लगभग 181 ऑफर दिए.  आईआईएम रांची की ओर से बताया गया कि पीजीडीएम कोर्स में सेल्स एंड मार्केटिंग के लिए 39 प्रतिशत, आईटी एंड एनालायटिक के लिए 17 प्रतिशत, फाइनेंस के लिए 16 प्रतिशत, जनरल मैनेजमेंट के लिए 16 प्रतिशत और कंसल्टिंग के लिए 12 प्रतिशत आॅफर मिले.

इसे भी पढ़ें- झारखंड सरकारी कर्मियों की बल्ले-बल्ले, निर्वाचन आयोग ने दी सातवें वेतनमान के लिए हरी झंडी, बढ़कर मिलेंगे कई भत्ते

ये कंपनियां प्लेसमेंट के लिये पहुंची

प्लेसमेंट के लिए जो कंपनियां आयीं थी उसमें टाटा स्टील, विप्रो, गेल, गूगल, आईसीआईसीआई, आईबीएम, एचपी, मीडिया डॉट नेट, ओएनजीसी, उज्जवन स्मॉल फाइनेंस बैंक और वेदांता ग्रुप, एक्यूंचर, बर्गर पेंट्स, भारत फोर्ज, बॉच, बीपीसीएल, केडिला फार्मास्यूटिकल, कॉग्नीजेंट, डीएस ग्रुप,एल एंड टी, मारुति सुजूकी, सोनी पिक्चर जैसी कंंपनियां शामिल है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: