Uncategorized

आंगनबाड़ी केंद्र बना भूसे का गोदाम- दबंगों ने किया कब्जा, छोटे से बरामदे में चल रहा केंद्र

Rajmahal: साहेबगंज में राजमहल प्रखंड के आंगनबाड़ी केंद्र पर दंबगों ने कब्जा कर लिया है. घाटमनी पंचायत के घाटजमनी सुकसेना आंगनबांडी केंद्र पिछले 15 सालों से सामुदायिक भवन से संचालित हो रहा था. लेकिन गांव के ही कुछ दबंगों ने आंगनबाड़ी केंद्र का सामान बाहर निकाल कर उसमें ताला जड़ दिया है. इस केंद्र में पिछले 15 सालों से काम कर रही सेविका अंजलि देवी से सामुदायिक भवन की मरम्मति कराने की भी मांग की है. इतना ही नहीं भवन के कमरों में दंबगों ने भूसा, लकड़ी जैसे सामान भरकर उसे हथियाने की भी कोशिश की है.

इसे भी पढ़ेंःटूटी रिश्तों की मर्यादाः भतीजे की पिटाई से अधमरे हुए शख्स की इलाज के दौरान मौत, कंधे पर शव लाद आरोपी पहुंचा थाना

छोटे से बरामदे में चल रहा केंद्र

ram janam hospital
Catalyst IAS

आंगनबाड़ी सेविका अंजलि देवी ने आरोप लगाया कि गांव के ही नयन रजक, महेंद्र मंडल, अतुल कर्मकार ने मिलकर आंगनबाड़ी केंद्र में अपने घर से ताला लाकर लगा दिया और कहा कि सामुदायिक भवन में केंद्र नहीं चलने देंगे. सेविका का कहना है कि उन लोगों ने केंद्र के लिए दूसरी जगह खोज लेने की बात कही. साथ ही कहा कि केंद्र चलाने के लिए सरकार से सेविका को मकान भाड़ा मिलता हैं. अगर मकान भाड़ा के पैसे से सामुदायिक भवन की मरम्मत वो करवाती है, तब ही केंद्र चलने दिया जायेगा. हालांकि सेविका ने बार-बार समझाने की कोशिश की कि मकान भाड़ा सरकार से नहीं मिलता है. लेकिन वो मानने को तैयार नहीं हुए. सामुदायिक भवन के कमरों में भूसा-लकड़ी भरा गया है. और ताला लगा दिया गया है. जिससे कमरे के बाहर बरामदे में ही केंद्र चलाने को सेविका विवश है. फिलहाल आंगनबाड़ी केंद्र की सेविका अंजली देवी ने बाल विकास परियोजना पदाधिकारी राजमहल को मामले की जानकारी देते हुए उचित कार्रवाई की मांग की है.

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button