न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अपनी राजनीतिक विश्वसनीयता खो चुके हैं नीतीश : तारिक अनवर

268

Patna : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तारिक अनवर ने कहा कि नीतीश की महागठबंधन में वापसी पर लोग विश्वास नहीं करेंगे क्योंकि वे अपनी राजनीतिक विश्वसनीयता खो चुके हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव में अकेले अपने दम पर चुनाव लडी जदयू को करारी हार मिलने के बाद इस पार्टी ने 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन में शामिल राजद और कांग्रेस के साथ मिलकरचुनाव लड़ा था और सफलता हासिल की थी. लेकिन रेलवे में होटल के बदले भूखंड मामले में राजद प्रमुख लालू प्रसाद के पुत्र तेजस्वी पर आरोप लगने पर तेजस्वी द्वारा जनता के बीच सफाई नहीं देने के कारण गत वर्ष जदयू ने महागठबंधन से नाता तोडकर भाजपा नीत राजग के साथ बिहार में नई सरकार बना ली थी.

इसे भी पढ़ें- अल्बर्ट एक्का चौक पर जुटे आदिवासी, सीएम का पुतला फूंका, कहा- पत्थलगड़ी हमारी परंपरा, खूंटी में हुई कार्रवाई इंसानियत की हत्या है

नीतीश के महागठबंधन में वापसी को लेकर लगायी जा रही अटकलें

पिछले साल महागठबंधन में शामिल राजद और कांग्रेस से नाता तोड़कर भाजपा नीत राजग में शामिल हुए जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश के अब भाजपा के असहज महसूस करने की चर्चाओं के बीच नीतीश के लालू को फोन कर उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछे जाने पर उनके महागठबंधन में वापसी को लेकर अटकलें लगायी जाने लगी थीं. तारिक ने कहा कि नीतीश जी के महागठबंधन में शामिल होने को लेकर कोई भी फैसला होगा तो बिहार के भीतर महागठबंधन में राजद के सबसे बड़े दल होने के नाते उसकी राय अहमियत रखती है और तेजस्वी ने जो बयान दिया है वह सोच समझकर दिया होगा.

इसे भी पढ़ें- राज्य सूचना आयोग को कमजोर बना रखा है सरकार ने, नहीं दे रही मैन पावर

नीतीश के महागठबंधन में वापसी पर विश्वास नहीं करेंगे : तारिक

उन्होंने कहा कि नीतीश के महागठबंधन में वापसी को लेकर निर्णय सभी घटक दलों को विश्वास में लेकर ही किया जाएगा. उन्होंने कहा कि लोग नीतीश के महागठबंधन में वापसी पर विश्वास नहीं करेंगे क्योंकि महागठबंधन से निकलकर दूसरे गठबंधन में चले जाने से राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर उनकी छवि धूमिल हुई है तथा वे अपनी राजनीतिक विश्वसनीयता खो चुके हैं. तारिक ने केंद्र सरकार पर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने का वादा कर उससे मुकरने का आरोप लगाते हुए कहा कि इसको लेकर उनकी पार्टी केंद्र पर दबाव बनाने के लिए आगामी अगस्त महीने के अंत में दिल्ली में धरना देगी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं. 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: