न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अनूठी होगी शादी:सुशील मोदी के पुत्र की शादी में अंगदान, दहेज रहित विवाह के संकल्प के लिए लगेंगे स्टॉल

46

News Wing

Patna, 01 December: बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के बेटे उत्कर्ष मोदी के विवाह समारोह स्थल पर नेत्रदान, अंगदान, देहदान के साथ ही बाल विवाह निषेध एवं दहेज रहित शादी करने का संकल्प लेने के लिए स्टाॅल लगाये जायेंगे. 

बता दें कि उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के बेटे उत्कर्ष मोदी के विवाह समारोह स्थल, बिहार वेटनरी कालेज मैदान में दधीचि देहदान समिति के साथ मां वैष्णो देवी सेवा समिति की ओर से स्टाल लगाये जायेंगे. 

यह भी पढ़ें: सुशील मोदी पर लालू ने कसा तंज, कहाः बड़े डरपोक निकले, तेजप्रताप के फुंफकार से ही डर गये

मां वैष्णो देवी सेवा समिति द्वारा लगाया जा रहा है स्टाल

स्टाॅल पर दधीचि देहदान समिति की ओर से अंगदान के महत्व को दर्शाता हुआ स्लोगन व बैनर लगा होगा और लोगों को नेत्रदान, अंगदान करने व इस अभियान को बढ़ावा देने के लिए पम्पलेट देकर प्रोत्साहित किया जायेगा. इच्छुक लोग यहां अंगदान करने का संकल्प पत्र भर सकेंगे. वहीं, मां वैष्णो देवी सेवा समिति के तत्वावधान में एक अन्य स्टाल लगाया जायेगा जहां बाल विवाह का निषेध व तिलक-दहेज रहित शादी के लिए लोग संकल्प लेंगे. 
यह भी पढ़ें: सुशील मोदी ने अपने बेटे का विवाह समारोह स्थल बदला

दो अक्तूबर को मुख्यमंत्री ने बाल विवाह और दहेज के खिलाफ अभियान छेड़ा था

संकल्प लेने वालों को यह उद्घोषणा करनी होगी कि न तो वे अपने बेटे-बेटियों की शादी में दहेज लेंग-देंगे और न ही बाल विवाह करेंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी के कारण आये समाज में बदलाव से उत्साहित होकर गत दो अक्तूबर को गांधी जयंती के अवसर पर प्रदेश में बाल विवाह और दहेज के खिलाफ अभियान छेड़ा था.

यह भी पढ़ें: भाजपा नेता ने तेजप्रताप को थप्पड़ मारने पर एक करोड़ रुपये देने का वादा किया, पार्टी ने निंदा की

3 दिसंबर को है उत्कर्ष मोदी की शादी

उपमुख्यमंत्री ने आगामी 3 दिसंबर को अपने पुत्र का विवाह सादगी के साथ बिना गाजेबाजे और तामझाम के करने की घोषणा की है और शादी समारोह में भाग लेने आने वालों को किसी प्रकार का तोहफा लाने से मना किया है. आने वाले अतिथियों को भोजन कराने के बजाय उनके बीच प्रसाद वितरण की बात कही है. उन्होंने अपने बेटे की शादी का निमंत्रण ईमेल और व्हाट्सएप के माध्यम से भेजा है. 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: