न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अंबेडकर की 61वीं पुण्यतिथि पर भावभीनी श्रद्धांजलि

10

News Wing

Mumbai, 06 December: संविधान निर्माता बीआर अंबेडकर की 61वीं पुण्यतिथि पर महाराष्ट्र के राज्यपाल और मुख्यमंत्री समेत हजारों अनुयायियों ने उनके स्मारक स्थल चैत्यभूमि पर श्रद्धांजलि अर्पित की. राज्यपाल सी विद्यासागर राव ने चैत्यभूमि पर अंबेडकर को श्रद्धांजलि दी.

बारिश के वाबजुद भारी संख्या में पहुंचे लोग

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस आज सुबह दादर में शिवाजी पार्क के निकट चैत्यभूमि गए. उन्होंने कहा कि इंदू मिल भूमि पर अंबेडकर के स्मारक पर एक महीने के अंदर काम शुरू हो जाएगा. मंगलवार को हुई बारिश से चैत्यभूमि का पानी से भरा मैदान भी अंबेडकर के अनुयायियों को वहां इकट्ठा होने से नहीं रोक नहीं पाया. ये अनुयायी राज्यों और देश के विभिन्न हिस्सों से एकत्रित हुए हैं.

पंडाल गिरने से तीन व्यक्ति हुए थे घायल

चैत्यभूमि पहुंचे लोग ‘जय भीम’ और ‘बाबासाहेब अमर रहें’ के नारे लगा रहे थे. शिवाजी पार्क में अंबेडकर के अनुयायियों के लिए लगाया गया पंडाल मंगलवार को भारी बारिश के कारण गिरने से तीन व्यक्ति जख्मी हो गए थे. राज्य सचिवालय, मंत्रालय में दिवंगत नेता को पुष्पांजलि अर्पित की गई.

70 नगरनिगम स्कूलों में लोगों के ठहराने का बंदोबस्त

विधान भवन में भी बाबासाहेब को श्रद्धांजलि अर्पित की गई. एक अधिकारी ने बताया कि शहर की परिवहन इकाई ‘बेस्ट’ दादर और शिवाजी पार्क के बीच विशेष बसें चला रही है. उन्होंने कहा कि लोगों को निशुल्क अल्पहार मुहैया कराने के लिए खाने के स्टॉल लगाए गए हैं. बृहन्मुंबई महानगर पालिक ने शहर के 70 नगरनिगम स्कूलों में लोगों को ठहराने का बंदोबस्त किया है.

मोदी ने दी अंबेडकर को श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संविधान निर्माता बी आर अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर आज उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. दलितों के उत्थान के लिए लगातार काम करने वाले बाबासाहेब अंबेडकर का 1956 में आज ही के दिन निधन हो गया था. प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया है, ‘‘मैं डॉक्टर बाबासाहेब अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर उन्हें नमन करता हूं.’’

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: