न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अंतरराष्ट्रीय महिला हिंसा उन्मूलन दिवस पर आजसू छात्र संघ ने चलाया हस्ताक्षर अभियान

32

News Wing Ranchi 25 November : अंतरराष्ट्रीय महिला हिंसा उन्मूलन दिवस के मौके पर आजसू छात्र संघ के मारवाड़ी कॉलेज इकाई ने हस्ताक्षर अभियान चलाया. आजसू ने इस मौके पर संदेश दिया है कि सभी लोग तरह तरह के अभियानों के जरिए महिला हिंसा के खिलाफ जागरूकता फैलाएं. आजसू के इस अभियान में मारवाड़ी महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ एएन ओझा, प्रो. बीबी महतो, प्रो. तौसीफ अली, प्रो. पुष्पा सिंह, जी मेहता, सिमरन कौर समेत कई शिक्षकों एवं सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने हस्ताक्षर कर इस अभियान में हिस्सा लिया और एक स्वर में समाज से महिला हिंसा को मिटा देने का संकल्प लिया.

महिलाओं के खिलाफ बढ़ते जा रहे हिंसा के मामलेः प्रगति मित्रा

आजसू छात्र संघ की महिला नेत्री प्रगति मित्रा ने कहा कि भारत में नारी को देवी के रूप में देखा जाता है, इसके बावजूद तीन वर्ष से लेकर वृद्धावस्था तक की महिला और लड़कियों के खिलाफ यौन, शारीरिक व मानसिक हिंसा के मामले बढ़ते जा रहे हैं. हमें स्त्रियों का मनोबल बढ़ाने के साथ-साथ समाज और कानून को साथ लाने की जरूरत है.

1981 से मनाया जा रहा अंतरराष्ट्रीय महिला हिंसा उन्मूलन दिवस

छात्र नेत्री तस्मिया इस्लाम ने कहा कि डोमनिक गणराज्य की तीन महिला कार्यकर्ताओं की बर्बरता से हत्या के बाद संयुक्त राष्ट्र महासंघ ने वर्ष 1981 से इस दिन को अंतरराष्ट्रीय महिला हिंसा उन्मूलन दिवस के रूप में मनाने का फैसला लिया. इसके बाद वैश्विक संस्थाएं महिला उन्मूलन एवम उनके उत्थान के लिए कार्यरत है.

कार्यक्रम में ये थे मौजूद

कार्यक्रम में जमाल गद्दी, पूर्णिमा, रोहित, अमन, चंदन, विक्की, नवीन, राहुल, राहुल विस्वास, तस्मिया, दिब्या, सोनल, प्रगति, प्रतिमा, हर्षदीप, स्वेता, रागिनी, बरखा, स्वेता, नेहा, प्रियंका, आयशा, नकसैन, नेहा समेत कई लोग मौजूद थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: