uttar pradesh

लखनऊ ब्राइटलैंड स्कूल कांडः स्कूल में छुट्टी कराने के लिए छात्रा ने मारी थी छात्र को चाकू, स्कूल प्रिंसिपल गिरफ्तार, अभिभावकों का प्रदर्शन

Submitted by NEWSWING on Thu, 01/18/2018 - 16:10

Lucknow: लखनऊ में गुरुग्राम के रेयान स्कूल जैसा कांड सामने आया है. लखनऊ के अलीगंज थाना क्षेत्र स्थित ब्राइटलैंड स्कूल का यह मामला है, जहां पहली क्लास के बच्चे पर चाकू से जानलेवा हमला करने के मामले में पुलिस ने गुरुवार को आरोपी सातवीं क्लास की छात्रा को हिरासत में ले लिया. स्कूल की प्रिंसिपल रीना मानस को भी गिरफ्तार कर लिया गया. इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अस्पताल जाकर घायल बच्चे से मुलाकात की है.

मदरसों और संस्कृत पाठशालाओं को आधुनिक शिक्षा से जोड़ने की जरूरत: योगी

Submitted by NEWSWING on Thu, 01/18/2018 - 15:03

Lucknow : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकार की योजनाओं को बिना किसी भेदभाव के समाज के सभी वर्गों तक पहुंचाने का संकल्प आज दोहराते हुए मदरसों के साथ-साथ संस्कृत पाठशालाओं को भी आधुनिक शिक्षा से जोड़ने की जरूरत बतायी. मुख्यमंत्री ने यहां देश के नौ उत्तरी राज्यों के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रियों की समन्वय समिति की बैठक का उद्घाटन करते हुए कहा कि किसी व्यक्ति के बेरोजगार होने का मतलब है कि हम राष्ट्रनिर्माण में उसकी प्रतिभा का लाभ नहीं ले पा रहे हैं.

यूपी में मंदिर, मस्जिद समेत अन्य स्थानों पर नहीं बजेंगे लाउडस्पीकर, कार्रवाई के आदेश

Submitted by NEWSWING on Tue, 01/16/2018 - 15:44

Lucknow : उत्तर प्रदेश सरकार ने आज मंगलवार को प्रदेश के सभी जिलों के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि मंदिरों, मस्ज्दिों तथा अन्य सार्वजनिक स्थानों पर लगे अवैध लाउडस्पीकरों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की जाये, क्योंकि अवैध लाउडस्पीकर हटाने की आखिरी तारीख 15 जनवरी तक थी. प्रमुख सचिव (गृह) अरविंद कुमार ने बताया कि 'धार्मिक स्थानों और सार्वजनिक जगहों से लाउडस्पीकर हटाने की आखिरी तारीख कल समाप्त हो गयी. इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश के बाद सात जनवरी को प्रदेश सरकार ने दस पन्नों का लाउडस्पीकर के सर्वेक्षण का प्रोफार्मा जारी किया था.

‘मैं भविष्यवक्ता नहीं’, 'पद्मावत’ की रिलीज पर बोले योगी

Submitted by NEWSWING on Mon, 01/15/2018 - 16:12

Gorakhpur : संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती’ के अब 25 जनवरी को 'पद्मावत' नाम से रिलीज किये जाने की घोषणा के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में फिल्म की रिलीज को लेकर कुछ नहीं कहा. उत्तर प्रदेश में फिल्म के प्रदर्शन को लेकर कल मीडियाकर्मियों द्वारा सवाल पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वह भविष्यवक्ता नहीं हैं.

हर-हर मोदी, घर-घर मोदी का नारा बुलंद करने वाले अपने ही घर से बेघर होते-होते बचे : मायावती

Submitted by NEWSWING on Mon, 01/15/2018 - 15:20
Lucknow: बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने 62वें जन्मदिन पर मीडिया को सम्बोधित करते हुए भाजपा व कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने भाजपा और केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि अपनी रैलियों में हर-हर मोदी, घर-घर मोदी का नारा लगवाने वाले नरेंद्र मोदी इस बार गुजरात में बेघर होते-होते बचे. मायावती ने कहा कि गुजरात में अगर दलितों की 18 से 20 फीसदी वोट होती तो फिर बाल-बाल भी नहीं बच पाते. ऊना कांड ही मोदी के बेघर कर देता अगर दलितों के वोट कम नहीं होते. मायावती ने मोदी सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी सरकार संविधान और कानून बदलना चाहती है. उनकी सरकार के मंत्री कहते हैं कि देश का संविधान बदला जायेगा, लेकिन उन पर कोई कार्रवाई नहीं होती.

बरेली : साई अस्पताल के ICU में लगी आग, दो महिला मरीजों की मौत

Submitted by NEWSWING on Mon, 01/15/2018 - 13:35

Bareilly : उत्तर प्रदेश के बरेली शहर के स्टेडियम रोड स्थित साई अस्पताल के आईसीयू में सोमवार सुबह आग लग गयी. इससे वहां इलाजरत दो महिला मरीजों की मौत हो गई.

यूपी में बरपा रफ्तार का कहर, निजी बस ने दो को कुचला, मौत

Submitted by NEWSWING on Thu, 01/11/2018 - 11:50

Banda (Uttar Pradesh) : जिले की नरैनी कोतवाली क्षेत्र में बसराही गांव के बस स्टैंड में सड़क किनारे खड़े दो चचेरे भाइयों को एक तेज रफ्तार निजी बस ने कुचल दिया, जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गयी. दुर्घटना के बाद सैकड़ों की तादाद में आक्रोशित ग्रामीणों ने शव सड़क पर रख कर रास्ता जाम कर दिया था.

यूपी में एसएसबी जवानों और गांववालों के बीच झड़प, गोली लगने से एक युवक की मौत

Submitted by NEWSWING on Mon, 01/08/2018 - 13:26

Maharajganj : उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले के नौतनवा क्षेत्र में जांच को लेकर झड़प हो गयी. इस झड़प के दौरान सशस्त्र सीमा बल यानि कि एसएसबी के जवान ने एक युवक को गोली मार दी.

यूपी में ठंड से हुई दो लोगों की मौत, नौ जनवरी तक स्कूलों को बंद रखने का आदेश

Submitted by NEWSWING on Mon, 01/08/2018 - 11:44

Muzaffarnagar (UP) : मुजफ्फरनगर और शामली जिलों में भीषण शीतलहर की वजह से दो लोगों के मरने की खबर है. प्रशासन की तरफ से यह जानकारी दी गयी. जिला मुख्यालय द्वारा जारी एक रिपोर्ट में कहा गया कि वाजिदपुर गांव में 42 वर्षीय प्रीतम सिंह कल ठंड की वजह से अपने घर में गिर गये. जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. वहीं एक अन्य घटना में कल शाम शामली जिले के कांधला कस्बे में खराब मौसम के चलते प्रेम लता (65) की मौत हो गयी.

शिक्षण परिसरों में अशांति किसी भी तरह लाभदायक नहीं, दूर करने के लिये समस्यों के मूल में जाने की जरूरत : राम नाईक

Submitted by NEWSWING on Sat, 01/06/2018 - 11:05

Lucknow : उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने देश के विश्वविद्यालय परिसरों में अशांति की बढ़ती घटनाओं को चिंताजनक मानते हुए शुक्रवार को इनके समाधान के लिये समस्या की जड़ में जाकर काम करने की जरूरत बतायी. उन्होंने एक सवाल पर कहा कि शिक्षण परिसरों में अशांति किसी भी तरह लाभदायक नहीं होती है.

loading...
Loading...