Latehar

लातेहार में भाकपा माओवादी और सुरक्षा बल के बीच मुठभेड़

Publisher NEWSWING DatePublished Sun, 06/24/2018 - 09:27

Latehar : जिला के बाढ़ेसांड थाना क्षेत्र के कुजरुम गार्म में प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी और सुरक्षा बल के बीच मुठभेड़ जारी है. घटना सुबह की है. हांलाकि इस मुठभेड़ में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

इसे भी पढ़ें- स्वच्छता में रांची को मिले सम्मान पर भाजपा सांसद ने ही उठाये सवाल, कहा – अच्छी नहीं है कचरा डंपिंग की व्यवस्था

विभाग ने बनाया था लाखों का प्राक्कलन, साहब ने चंद पैसे में करा दी योजना को पूर्ण

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 06/23/2018 - 19:11

Latehar: उपायुक्त राजीव कुमार का मानना है कि जबतक जिले में ठिकेदारी प्रथा समाप्त नहीं होगी, तब तक गांवों का विकास संभव नहीं है. अपने इसी सोच की सार्थकता सिद्ध करने को लेकर उपायुक्त राजीव कुमार ने एक अनोखी पहल की है. उपायुक्त राजीव कुमार गांव में पहुंच ग्रामीणों से सीधा संवाद कर स्थापित कर रहे हैं और ग्रामीणों द्वारा गांव के विकास को लेकर बताएं जा रहे समस्या का समाधान ऑन स्पॉट कर रहे है. उपायुक्त के इस अंदाज के कारण जहां सरकार के करोडों रूपये बच रहे हैं, वहीं गांव की योजनाएं धरातल पर उतर रही हैं. उपायुक्त की पहल ने ग्रामीणों के आर्थिक स्वालंबन की नई राह दिखाई है.

लातेहार में मुखिया ने लगाया पचास हज़ार रिश्वत खोरी का आरोप, जनसुनवाई में किया हंगामा

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 06/23/2018 - 18:43

Latehar : लातेहार जिले के सभी प्रखंडों का सोशल ऑडिट चल रहा है. इसे लेकर जिला मुख्यालय में जनसुनवाई का आयोजन किया गया. जनसुनवाई के अंतिम दिन आरागुडी पंचायत कि मुखिया ललिता देवी ने कई सनसनीखेज खुलासे किए. मुखिया ललिता देवी ने आरोप लगाया है कि सोशल ऑडिट करने आई टीम ने पचास हज़ार रुपया रिश्वत लिया था. ललिता देवी का आरोप है कि रिशवत लेते हुए सोशल ऑडिट टीम के सदस्यों ने उनसे कहा था कि जब जन सुनवाई होगी, तब आप फंस सकते है. इसलिए हमें 50 हजार रुपया दें, हम आगके पक्ष में रिपोर्ट देंगे.

लातेहार­: दो पत्रकारों के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 107 के तहत कार्रवाई, सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का आरोप

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 06/20/2018 - 10:33

Latehar: जिले के दो पत्रकारों के खिलाफ सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का आरोप लगाते हुए राज्य सरकार की ओर से केस दर्ज किया गया है. आरोप है कि ईद के दौरान दोनों पत्रकारों ने जानबूझकर अफवाह फैलायी, जिससे सांप्रदायिक सद्भाव का माहौल बिगड़ सकता था. दोनों पर सीआरपीसी की धारा 107 लगाया है.

लातेहारः विश्व योग दिवस के पूर्व तीन दिवसीय आर्ट ऑफ लिविंग प्रोग्राम संपन्न

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 06/20/2018 - 09:36

Latehar: 21 जून अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के एक दिन पूर्व लातेहार में तीन दिवसीय आर्ट ऑफ लिविंग का कार्यक्रम संपन्न हुआ. जिले के 9 प्रखंडों के सभी विद्यालयों से एक-एक शिक्षक को उपविकास आयुक्त अनिल कुमार सिंह के निर्देशानुसार तीन दिवसीय कार्यक्रम में आर्ट ऑफ लिविंग का प्रशिक्षण दिया गया.

लातेहार : भूमि अधिग्रहण बिल में संशोधन के खिलाफ विपक्षी दलों ने रघुवर सरकार का पुतला फूंका

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 06/19/2018 - 21:25

Latehar :   झामुमो, कांग्रेस, राजद, सीपीएम, सीपीआई के द्वारा मंगलवार को लातेहार के समाहरणालय चौक पर भूमि अधिग्रहण बिल को जनविरोधी बताते हुए  र

लातेहार :  सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ राजद का धरना 25 को : रामचंद्र सिंह

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 06/19/2018 - 20:14

Latehar  : लातेहार राजद जिला कार्यालय में प्रेस वार्ता का आयेाजन किया गया. मनिका के पूर्व विधायक रामचंद्र सिंह ने पत्रकारों को बताया कि आगामी 25 जून को झारखंड के सभी जिले में खासकर लातेहार समाहरणालय में राजद के द्वारा  धरना दिया जायेगा.

लातेहार : नक्सलियों के ठिकाने से एके-56 व कारतूस बरामद

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 06/18/2018 - 18:03

Latehar: लातेहार के गारु थाना क्षेत्र से पुलिस ने नक्सलियों के एक ठिकाने से एके-56 राइफल समेत बड़ी मात्रा में कारतूस जब्त किया है. जानकारी के मुताबिक सीआरपीएफ को गुप्त सूचना मिली थी कि नक्सलियों ने एक जगह पर हथियार व गोला-बारुद छिपा करके रखा है. इस सूचना पर सीआरपीएफ और जिला बल की पुलिस ने गारु थाना क्षेत्र के कई गांव में छापामारी की.

इसे भी पढ़ें - सुप्रीम कोर्ट का आदेश : नहीं घटायी जायेंगी एमजीएम कॉलेज जमशेदपुर की मेडिकल सीट

सरेंडर करने वाले माओवादियों का हो रहा सरकार की पॉलिसी से मोहभंग, नहीं मिल रही सरकारी मदद

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 06/18/2018 - 12:17

Manoj Dutt Deo

Latehar : नक्सलियों को मुख्यधारा में लाने के लिए बनी सरेंडर पॉलिसी के तहत लातेहार जिला में सरेंडर करने वाले नक्सली परेशान हैं. उन्हें न तो सरेंडर पॉलिसी का लाभ मिला, न कोई मदद और न ही सुरक्षा. अब वह दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं. सरेंडर करने वाले नक्सली अब खुद को ठगा सा महसूस कर रहे हैं. न्यूज विंग ने सरेंडर करने वाले कुछ नक्सलियों से बात की. उन्होंने जो बातें बतायीं, उसे यहां रख रहे हैं. 

लातेहार : घघरी सिंचाई परियोजना पूरी होने से ग्रामीणों में खुशी की लहर

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 06/13/2018 - 19:15
Latehar : लातेहार जिले के चंदवा प्रखंड अन्तर्गत सासंग ग्राम पंचायत में पिछले पांच वर्षों से रिपेयर के अभाव में घघरी सिंचाई परियोजना अधर में लटकी हुई थी. ग्रामीणों ने कई बार जिला के उपायुक्त को समस्या की जानकारी दी थी, मगर कोई सार्थक पहल नहीं हो पा रही थी. कारण था कि माइनर एरिगेशन लातेहार के अभियंता ने योजना के लिए लगभग 43 लाख रुपये का प्राक़् कलन बना रखा था. लोकिन इतनी राशि उपलब्ध नहीं हो पा रही थी.  इस मामले में संज्ञान लेते हुए उपायुक्त राजीव कुमार एवं उप विकास आयुक्त अनिल कुमार सिंह ने पंचायत के मुखिया राजेन्द्र सिंह को कार्यालय बुलाया और 14 वें वित्ते की राशि का इस्तेमाल करने के बारे में बताया. इसके बाद मुखिया राजेन्द्र सिंह ने पंचायत में पड़ी 14 वें वित्त  की राशि का इस्तेमाल करते हुए घघरी सिंचाई परियोजना में एक लाख 83 हज़ार रुपये खर्च किये.  वही जिला प्रशासन ने मनरेगा अन्तर्गत तेरह सौ मानव दिवस मजदूरों को दिये, जिसमें कुल एक लाख चौदह हजार रुपये खर्च हुए और पांच वर्षों से ठप घघरी सिंचाई परियोजना पुनः जी उठी और नहर का पानी खेतों तक पहुंच गया.
7ocean

 

international public school

 

TOP STORY

बिहार के माथे पर एक और कलंक, चपरासी ने 8,000 रुपये में कबाड़ी को बेची थी 10वीं परीक्षा की कॉपियां

स्वच्छता में रांची को मिले सम्मान पर भाजपा सांसद ने ही उठाये सवाल, कहा – अच्छी नहीं है कचरा डंपिंग की व्यवस्था

तो क्या ऐसे 100 सीटें बढ़ायेगा रिम्स, न हॉस्टल बनकर तैयार, न सुरक्षा का कोई इंतजाम, निधि खरे ने भी लगायी फटकार

पत्थलगड़ी समर्थकों ने किया दुष्कर्म, फादर सहित दो गिरफ्तार, जांच जारीः एडीजी

स्वच्छता सर्वेक्षण की सिटीजन फीडबैक कैटेगरी में रांची को फर्स्ट पोजीशन, केंद्रीय मंत्री ने किया पुरस्कृत

J&K: बीजेपी विधायक की पत्रकारों को धमकी, कहा- खींचे अपनी एक लाइन

दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन मेगा परीक्षा कराने जा रही है रेलवे, डेढ़ लाख लोगों को मिलेगा रोजगार

“महिला सिपाही पिंकी का यौन शोषण करने वाले आरोपी को एसपी जया रॉय ने बचाया, बर्खास्त करें”

यूपीः भीषण सड़क हादसे में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत

सरकार जमीन अधिग्रहण करेगी और व्यापक जनहित नाम पर जमीन का उपयोग पूंजीपति करेगें : रश्मि कात्यायन

16 अधिकारियों का तबादला, अनिश गुप्ता बने रांची के एसएसपी, कुलदीप द्विवेदी गए चाईबासा