Khunti

खूंटी से सोनुवा जा रही बस टेबो घाटी में पलटी, 30 से अधिक घायल,  टीएमएच रेफर

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 06/16/2018 - 19:56

Chakradharpur :  झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के चक्रधरपुर स्थित टेबो घाटी में शनिवार की सुबह एक बाराती बस पलट गयी. इसमें पांच महिला समेत 30 से  अधिक लोग घायल हो गये. 20 की हालत गंभीर है. चक्रधरपुर अनुमंडल अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद इन्हें जमशेदपुर स्थित टाटा मेन हॉस्पिटल (टीएमएच) और चाईबासा रेफर कर दिया गया. घटना सुबह 8:45 बजे की है.

खूंटी में दो की हत्या कर सर साथ ले गए अपराधी, चार घायल

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 06/15/2018 - 11:32

Khunti : रांची के खूंटी जिले में गुरुवार देर रात दो लोगों की हत्या कर दी गयी, वहीं चार लोग इस घटना में घायल हो गए. जिले के दड़गामा गांव के रहने वाले सतरी मुंडा (55) और उसकी पत्नी जानी देवी (50) की हत्या कर दी गयी.

आखिर क्यों ग्रामीण अंचलों में पत्थलगड़ी का सिलसिला रुक नहीं रहा है !

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 06/13/2018 - 18:51
Pravin kumar Ranchi/Khunti   :  खूंटी जिले से पांचवीं अनुसूची के तहत पत्थलगड़ी करने का मामला राज्य की सीमा लांघ कर दूसरे राज्यों के आदिवासी अंचलों में भी पहुंच चुका है. खूंटी जिला प्रशासन की पत्थलगड़ी रोकने की सारी कोशिशें नाकाम हो चुकी है. जिले के ग्रामीण अंचलों में पत्थलगड़ी का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं राज्य सरकार के मंत्री नीलकंठ मुंडा, खूंटी के सांसद कड़िया मुंडा व राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास वर्तमान पत्थलगड़ी के स्वरूप का संचालन करनेवालों को जेल की सलाखों के पीछे डालने की बात कह चुके हैं. इसके बावजूद खूंटी जिले में पत्थलगड़ी का सिलसिला जारी है. जिला प्रशासन पत्थलगड़ी के मामले में एक दर्जन से अधिक लोगों को जेल भेज चुका है. आखिर बिरसा की भूमि में चल रही पत्थलगड़ी सिर्फ प्रशासन की  नाकामियों की वजह से है या फिर जनप्रतिनिधियों के द्वारा विकास योजनाओं को लोगों तक  पहुंचाने में रुचि नही रखने के कारण है. यह सवाल मौजूं है.  

खूंटी उपायुक्त का आदेश : हर रात 9.30 बजे होगी प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारियों के कार्यों की समीक्षा

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 05/26/2018 - 13:38
Khunti: जिला के उपायुक्त की एक चिट्ठी से चिकित्सा पदाधिकारियों और चिकित्साकर्मियों के बीच अफरा-तफरी का माहौल है. उपायुक्त ने एक आदेश जारी कर कहा है कि जिला के सभी प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारियों के कार्यों की समीक्षा हर दिन होगी. समीक्षा के लिए हर रात 9.30 बजे खूंटी स्थित सर्किट हाउस में बैठक होगी. बैठक में सभी प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी समेत स्वास्थ्य उपकेंद्रों में पदस्थापित अन्य पदाधिकारी शामिल होंगे और खसरा-रूबेला बीमारी समेत अन्य बिमारियों के खिलाफ जिले भर में चल रहे अभियान की समीक्षा होगा.

झारखंड के हर जिले से पांच किसानों को इजरायल भेजेगी सरकार : रघुवर दास

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 05/24/2018 - 19:56

khunti : राज्‍य के पांच किसानों को सरकारी खर्च पर सरकार इजरायल भेजेगी. राज्य सरकार की योजना है कि राज्य के हर जिले के 5 किसान इजराइल जैसे देश का दौरा करें और समझें की सीमित जल में खेती कैसे की जाती है. इस बाबत सरकार जल्द निर्णय लेगी और किसानों को अपने खर्च पर इजरायल भेजेगी. गुरुवार को यह बातें मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने कहीं. वह खूंटी के मेराल गांव में जल संचयन पखवाड़ा के शुभारंभ कार्यक्रम में बोल रहे थे.

खूंटी जिला प्रशासन ने पत्थलगड़ी को लेकर जारी किया पर्चा, कहा- पत्थलगड़ी का वर्तमान स्वरूप राष्ट्र विरोधी

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 05/03/2018 - 15:05
Khunti : खूंटी जिले में एक तरफ जहां पत्थलगड़ी का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा, वहीं दूसरी ओर जिला प्रशासन ने पत्थरगड़ी पर पर्चा जारी कर इसके वर्तमान स्वरूप के राष्ट्रविरोधी एवं जनहित के खिलाफ करार दिया है. जबकि ग्रामीणों का कहना है सरकार सिर्फ गांव के संसाधनों पर नजर गड़ाए हुए है. आज भी गांव में स्वास्थ्य,शिक्षा और मूलभूत सुविधाओं का घोर अभाव है. ऐसे में यह सिर्फ संविधान की हो रही अवहेलना की ओर इशारा नहीं करता, बल्कि वर्तमान विकास मॉडल में गांव के संसाधनों को लूटने के सरकारी प्रयासों का विरोध भी है.

वीडियो से होगा खुलासा : महिला प्रत्याशी के साथ हुआ जुल्म, या फिर मामला कुछ और है

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 04/16/2018 - 14:34

चुनाव जीतने के लिए महिला प्रत्याशी का पॉलिटिकल स्टंट 

Khunti : झारखंड नगर निकाय चुनाव की गहमा-गहमी के बीच आरोप-प्रत्यारोप की कुछ विचत्र तस्वीरें देश की दलगत राजनीति को उजागर करती दिखी. खूंटी नगर परिषद् के वार्ड नंबर दो की प्रत्याशी सुनीता गोप का अपने प्रतिद्वंदी पर लगाया गया आरोप संदेह के घेरे में है. घटना 15 अप्रैल रात आठ बजे की है.

खूंटी : डीसी के हवाले से अखबार में दुर्गी देवी को राशि और राशन मिलने की खबर, जबकि हकीकत कुछ और...

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 04/13/2018 - 21:54
Khunti : खूंटी प्रखंड की बारूडीह पंचायत के डड़गामा गांव की सोसोडीह टोला निवासी दुर्गी देवी अपने पति की मौत के बाद काफी दयनीय अवस्था में जीवनयापन कर रही थी.  दुर्गी देवी को दो साल से राशन  मिलना बंद है. सरकार की ओर से राशन और पेंशन नही मिलने के कारण वह दयनीय अवस्था में अपना जीवन गुजर बसर कर रही है. इस संबंध में जब  सोशल मीडीया में खबरें आयीं,  तो राज्य के एक  अखबार ने 5 अप्रैल को डीसी सूरज कुमार के हवाले से खबर प्रकाशित की.  जिसमें कहा गया कि इस संबंध में जब डीसी सूरज कुमार को जनकारी मिली, तो उन्होंने कार्रवाई करते हुए दुर्गी देवी को पेंशन और राशन  उपलब्धि कराने के लिए सीओ विजय कुमार और जिला आपूर्ति पदाधिकारी को निर्देश दिया.  साथ ही उसे तुरंत राशि व राशन उपलब्ध कराये गये और राशन कार्ड बनवाने की प्रक्रिया शुरू की गयी. लेकिन अखबार में प्रकाशित खबर कि दुर्गी देवी को राशन और राशि मिली, गलत निकली.  

खूंटी : न्‍यूज विंग की खबर का असर : बुधवार को ग्रामसभा ने बच्‍चों को स्‍कूल न भेजने का लिया था निर्णय, बुधवार की तिथि से ही हो गई एक पारा शिक्षक की प्रतिनियुक्‍ति‍

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 04/12/2018 - 16:02

Khunti : बुधवार को सरजमा ग्रामसभा ने शिक्षकों की कमी और प्रशासन के उदासीन रवैये के कारण अपने बच्‍चों को स्‍कूल न भेजने का निर्णय लिया था. जिसके बाद प्रशासन हरकत में आया और बुधवार दिनांक 11 अप्रैल की तिथि से ही उत्‍क्रमित मध्‍य विद्यालय सरजमा में एक पारा शिक्षक की प्रतिनियुक्ति कर दी. उत्‍क्रमित मध्‍य विद्यालय सरजमा में कुल 86 बच्‍चे अध्‍ययनरत हैं. 86 बच्‍चों पर एक शिक्षक की प्रतिनियुक्ति के बाद अब दो शिक्षक हैं. अब भी स्‍कूल में शिक्षकों की कमी है.

7ocean

 

international public school

 

TOP STORY

मोदी सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार ने निजी कारणों से दिया इस्तीफा

बीसीसीआई अधिकारियों को सीओए की दो टूकः अपने खर्चे पर देखें मैच

टीटीपीएस गाथा : शीर्ष अधिकारी टीटीपीएस को चढ़ा रहे हैं सूली पर, प्लांट की परवाह नहीं, सबको है बस रिटायरमेंट का इंतजार (2)

धोनी की पत्नी को आखिर किससे है खतरा, मांग डाला आर्म्स लाइसेंस

हजारीबाग डीसी तबादला मामला : देखें कैसे बीजेपी के जिला अध्यक्ष कर रहे हैं कन्फर्म  

न्यूज विंग की खबर का असर :  फर्जी  शिक्षक नियुक्ति मामले में तत्कालीन डीएसई दोषी करार 

बिजली बिल के डिजिटल पेमेंट से मिलता है कैशबैक, JBVNL नहीं शुरू कर पायी है डिजिटल पेमेंट की व्यवस्था

स्वीकार है भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की खुली बहस वाली चुनौती : योगेंद्र प्रताप

लाठी के बल पर जनता की भावनाओं से खेल रही सरकार, पांच को विपक्ष का झारखंड बंद : हेमंत सोरेन   

सुप्रीम कोर्ट का आदेश : नहीं घटायी जायेंगी एमजीएम कॉलेज जमशेदपुर की मेडिकल सीट

मैट्रिक व इंटर में ही हो गये 2 लाख से ज्यादा बच्चे फेल, अभी तो आर्ट्स का रिजल्ट आना बाकी