Giridih

पत्थर खदान में समाया ओवर लोडेड हाइवा, नीचे कई मजदूर दबे

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 05/19/2018 - 21:44

Girideh : गिरिडीह के धनवार थाना क्षेत्र में एक रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना सामने आई है. खबर है कि पत्थर खनन के काम में लगा ओवर लोडेड हाइवा खदान के उपर से गुजर रहा था कि अचनाक उसके पहियों के नीचे से जमीन धंसने लगी और कुछ ही पलों में जोरदार अवाज के साथ हाइवा खदान में गिर गया.

गिरिडीह : फिर धरे गये दो साइबर अपराधी, 7 लाख रुपये व आपत्तिजनक सामान बरामद

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 05/19/2018 - 19:37

Giridih : गिरिडीह को साइबर अपराध का गढ़ माना जाता है. अक्सर यहां से साइबर अपराध के मामले में अपराधियों की गिरफ्तारी होती है. झारखंड के अलाव विभिन्न राज्यों की पुलिस भी अपराधियों की खोज में यहां पहुंचती है. एसपी सुरेंद्र झा के निर्देश पर साइबर अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए बेंगाबाद के फुरसोडीह व ताराटांड़ के बरोटांड़ में छापेमारी की गई. छापामारी में दो साइबर शातिरों को गिरफ्तार किया गया है.

शहीद सपूत का पार्थिव शरीर देख लोगों की आंखें हुई नम, आंसुओं में झलक रहा था गर्व

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 05/19/2018 - 19:25

Giridih : जम्मू-कश्मीर सीमा पर पाकिस्तान द्वारा सीजफायर के उल्लंघन के दौरान देश की सरहद की हिफाजत करते हुए शहीद होने वाले झारखंड के लाल और गिरिडीह के सपूत शहीद सीताराम उपाध्याय का पार्थिव शरीर उनकी पैतृक भूमि यानि पीरडांट के पालगंज लाया गया. जहां उनकी आखिरी झलक पाने के लिए लोग बेचैन हो उठे. जनसैलाब उमड़ पड़ा. लोगों की आंकें नम थी, और आंसुओं में गर्व का मिश्रण था.

गिरिडीह : डायन कह प्रताड़ित करने का आरोप, महिला ने थाने में दिया आवेदन

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 05/19/2018 - 18:49

Giridih : डायन बिसाही का आरोप लगाकर प्रताड़ित करने के मामला थम नहीं रहा है. तमाम कोशिशों के बावजूद इस तरह के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. ताजा मामला आया है जिले के बेंगाबाद थाना क्षेत्र के फिटकोरिया पंचायत से. जहां एक महिला ने पंचायत के तीन लोगों के खिलाफ थाने में लिखित आवेदन देकर डायन कह प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है.

गिरिडीह : लेवी नहीं मिलने पर माओवादियों ने कंस्ट्रक्शन कंपनी के दस वाहनों को फूंका

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 05/09/2018 - 12:28

Giridih : भाकपा माओवादी के नक्सलियों ने गिरिडीह के पीरटांड़ थाना क्षेत्र में एक कंस्ट्रक्शन कंपनी की साईट पर हमला करके 10 वाहनों को फूंक दिया. बताया जाता है कि लेवी नहीं मिलने के कारण नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है. जानकारी के मुताबिक पीरटांड़ थाना क्षेत्र के चिरकी-पलमा रोड निर्माण का काम चल रहा है. रोड निर्माण का कार्य गणेश यादव कंट्रक्शन कंपनी करा रही है. कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक से पहले माओवादियों ने लेवी की मांग की थी.

अफगानिस्तान में 7 भारतीय मजदूर अगवा, 4 झारखंड के रहनेवाले

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 05/09/2018 - 09:31

Giridih: एकबार फिर विदेश में भारतीयों नागरिकों पर संकट के बादल छाये है. पिछले दिनों इराक में कुख्यात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के हाथों मारे गए भारतीय नागरिकों के शव स्वदेश आए अभी कुछ ही दिन हुए हैं कि,  अफगानिस्तान में एक बार फिर से भारतीय मजदूरों के अपहरण की खबर है.

मातृत्व शक्ति सबसे बड़ी शक्ति है, देश संभाल रहीं महिलाएं : रवींद्र राय

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 05/05/2018 - 21:06

Giridih : कभी चौखट के अंदर रहनेवाली महिलाएं आज इतनी शक्तिशाली बन गई हैं कि घर क्या, पूरा देश चला रही हैं. उक्त बातें कोडरमा सांसद डॉ. रवीन्द्र कुमार राय ने बिरनी के मोदी धर्मशाला में आयोजित आजीविका दिवस सह कौशल विकास मेला में उपस्थित स्वयं सेवी संगठनों की महिलाओं को संबोधित करते हुए कहीं. सांसद रवींद्र राय ने कहा कि भारत में महिलाओं को शक्ति पुंज के रूप में सम्मान दिया जाता है.

जमुआ : पांच पंचायत ओडीएफ घोषित, मनाया गया ओडीएफ उत्सव

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 05/05/2018 - 20:53

Giridih : जमुआ के शाली, चुंगलो, धुरगड़गी, गोरो सहित पांच पंचायतों में स्वच्छ भारत मिशन के तहत ओडीएफ उत्सव मनाया गया. इस मौके पर जगह-जगह रैलियां निकाली गई.

धनवार : गायब विवाहिता का पोखर में मिला शव, ससुराल वाले घर छोड़कर फरार

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 05/04/2018 - 22:01

Giridih : धनवार थाना क्षेत्र के नवागढ़ चट्टी में शुक्रवार अहले सुबह संदेहास्पद स्थिति में गांव की एक विवाहिता का शव मिलने से सनसनी फैल गयी. मृतक आशा देवी (20) वर्ष का शव उसके घर से महज तीन सौ मीटर दूर स्थित एक पोखर से मिला. सूचना पर धनवार पुलिस ने शव को अपने कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए गिरिडीह भेज दिया है. इस सम्बंध में मृतक महिला के मायके वालों ने धनवार थाना को लिखित आवेदन दे कर इंसाफ की गुहार लगायी है.

गिरिडीह : खनन माफियाओं का सेफ जोन बना गावां वन क्षेत्र, लूटी जा रही संपदा

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 05/04/2018 - 20:25

रोजाना दर्जनों जेसीबी मशीनों से बर्बाद हो रहा जंगल और लूटी जा रही प्राकृतिक संपदा