Palamu

पलामू : अपहरण कर हत्या करने के तीन आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास

Publisher ADMIN DatePublished Wed, 04/25/2018 - 20:22

Daltonganj : अपहरण कर हत्या करने के तीन वर्ष पुराने मामले में पलामू के सत्र न्यायाधीश विजय कुमार की अदालत ने तीन आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. भादवि की धारा 364 एवं 302 के तहत दोषी करार देते हुए हैदरनगर थाना क्षेत्र के सोवा गांव निवासी मुन्ना मेहता उर्फ मनोरंजन मेहता, दीपक मेहता एवं अशोक मेहता को दोनों धाराओं के अंतर्गत अलग-अलग सश्रम आजीवन कारावास की सजा सुनायी है.

पलामू : दाह संस्कार के दौरान जिंदा हुआ युवक

Publisher ADMIN DatePublished Wed, 04/25/2018 - 17:57
Daltonganj : पलामू जिला अंतर्गत चैनपुर थाना क्षेत्र के पथरा निवासी संतोष साव के पुत्र विकास कुमार दाह संस्कार से पहले जिन्दा हो गया. परिजन उसका अंतिम संस्कार छोड़कर उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सक ने उसे दोबारा मृत घोषित कर दिया. इसके बाद दोपहर में उसका क्रियाकर्म किया गया.

खलिहान में लगी आग, गेहूं, चना-सरसो की 544 बोझा फसल राख में तब्दील

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 04/25/2018 - 14:35

Daltonganj : पलामू में यूं तो हर साल किसानों के हिस्से में परेशानी ही आती है, लेकिन इस बार बेरहम वक्त ने एक किसान के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी हैं.

पलामूः क्रिकेट मैच देख रहे व्यवसायी की पत्नी व बच्चों पर फायरिंग, पुत्र अनुराग की मौत, विरोध में सड़क पर उतरे लोग

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 04/25/2018 - 09:01

Daltongunj: पलामू जिला के हरिहरगंज मेन बाजार स्थित चुन्नू स्वर्णकार के घर पर मंगलवार की रात अपराधियों ने हमला बोल दिया.  घटना के वक्त व्यवसायी की पत्नी व बच्ची कमरे में बैठ कर टीवी पर आइपीएल मैच देख रहे थे. हथियारों से लैस अपराधियों ने चुन्नू स्वर्णकार की पत्नी और बच्ची की हत्या करने की नियत से उन पर गोलियां चलायी और धारदार हथियार से मार कर गंभीर रुप से घायल कर दिया.  इलाज के दौरान व्यवसायी के पुत्र अनुराग की मौत हो गयी है.  इस घटना ने पलामू की कानून-व्यवस्था की स्थिति पर फिर से सवाल खड़ा कर दिया है.

पलामू : राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर मंत्री अमर बाउरी ने कहा- गांवों के विकास में पंचायत प्रतिनधि अपना सौ प्रतिशत दें

Publisher ADMIN DatePublished Tue, 04/24/2018 - 21:02

Daltonganj : ग्राम स्वराज अभियान के तहत मंगलवार को पंडित दीन दयाय उपाध्याय स्मृति नगर भवन में जिला प्रशासन के द्वारा जिलास्तरीय पंचायती राज दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि के रूप में भू-राजस्व मंत्री अमर कुमार बाऊरी उपस्थित थे. पंचायती राज दिवस को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भारत सरकार द्वारा झारखण्ड राज्य के 252 गांवों का चयन ग्राम स्वराज अभियान के लिए किया गया है. इसमें पलामू जिला से सर्वाधिक 70 गांव चयनित है.

पलामू : घर में बेटी की होने वाली थी शादी, आग ने सामान के साथ घर को किया खाक

Publisher ADMIN DatePublished Tue, 04/24/2018 - 20:21

Daltonganj : यहां बारात आने से पहले लगी आग में शादी की खुशियां मातम में बदल गयी. मकान के साथ-साथ खाने-पीने के सारे सामान जलकर नष्ट हो गए. 

पारा शिक्षक को हो गया चार बच्चों की मां से प्यार, शादी का प्रलोभन देकर किया यौन शोषण, अब कर रहा शादी से इनकार

Publisher ADMIN DatePublished Tue, 04/24/2018 - 16:15

Daltonganj : शादी का प्रलोभन देकर शादीशुदा चार बच्चों की मां का यौन शोषण किए जाने का मामला प्रकाश में आया है. लगातार शादी का दबाव दिए जाने के बाद जब आरोपी पारा शिक्षक शादी के लिए तैयार नहीं हुआ तो महिला ने प्राथमिकी दर्ज करायी है. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है. महिला की मेडिकल जांच करायी जा रही है.

पलामू में एकरारनामा के 6 माह बाद भी एनएच 98 का काम नहीं हुआ शुरू, ग्रामीणों में रोष 

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 04/24/2018 - 16:11

Daltonganj: हमारे परिवेश में यूं तो तंत्र है, मगर कई दफा वो ढूंढने से नहीं मिलता. विभाग और अधिकारी तो हैं, लेकिन जिम्मेदारी लेने वाला नजर नहीं आता. विकास तो हो रहा है, पर जमीन पर दिखाई नहीं देता. कुछ ऐसे ही हालात पलामू में हैं, जिससे लोग हलकान हैं. ताजा मामला नेशनल हाईवे के निर्माण का है. पंडवा मोड़ से औरंगाबाद तक जाने वाली एनएच-98 सड़क की स्थिति काफी जर्जर हो गई है.

पलामू : सड़क सुरक्षा सप्ताह शुरू, एसपी व डीसी ने दो जागरुकता रथों को किया रवाना

Publisher ADMIN DatePublished Mon, 04/23/2018 - 21:46

Daltonganj : पलामू के उपायुक्त अमित कुमार और आरक्षी अधीक्षक इंद्रजीत माहथा ने  23 से 30 अप्रैल तक चलनेवाले सड़क सुरक्षा सप्ताह को लेकर सोमवार को समाहरणालय परिसर से दो जागरुकता रथों को हरी झंडी दिखाकर जिला भ्रमण के लिए रवाना किया.

पलामू : वन अधिकार कानून में लापरवाही का आरोप, समाहरणालय घेरकर किया प्रदर्शन

Publisher ADMIN DatePublished Mon, 04/23/2018 - 21:03

Daltonganj : वन अधिकार कानून में कथित लापरवाही का आरोप लगाकर सोमवार को पलामू समाहरणलय परिसर में जोरदार प्रदर्शन किया गया. झारखंड वनाधिकार मंच पलामू के बैनर तले वनाधिकार कानून में हो रही लापरवाही के विरोध में प्रतिपूरक वनरोपण कानून को वापस लेने की मांग को लेकर लोग सड़कों पर उतरें.

loading...
Loading...