Palamu

पलामू : ट्रक और टेम्पो में टक्कर, दो लोगों की मौत, एक की हालत गंभीर

Submitted by NEWSWING on Tue, 01/23/2018 - 10:07

Daltonganj : पलामू और गढ़वा जिले के बीच रामगढ-रमकंडा थाना की सीमावर्ती रमकंडा- डालटनगंज मुख्य पथ पर  कुरुमदारी मोड़ के समीप ट्रक व टेम्पो की जोरदार टक्कर में दो लोगों की मौत हो गयी. वहीं एक घायल है. मरने वालों में रांची- खूंटी जिले के तोरपा थाना के हुसिर पाटपुर निवासी महिला सिबन सोय व पलामू के चैनपुर थाना के  नेउरा गांव निवासी पिंटू साव की घटनास्टल पर ही मौत हो गयी. घटना की सूचना मिलते ही रंका के डीएसपी विजय कुमार व रमकंडा थाना प्रभारी प्रकाश कुमार रजक दलबल के साथ  घटनास्टल पर पहुंचे और शव को कब्जे में ले लिया.

पलामू: वर्दीधारी अपराधियों ने किया डीलर के बेटे का अपहरण, फोन कर मांगी 10 लाख की फिरौती (देखें वीडियो)

Submitted by NEWSWING on Mon, 01/22/2018 - 17:57

Daltonganj : जिले के लेस्लीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत कुबुआ गांव से जनवितरण प्रणाली के डीलर रामकृष्णा उरांव के बेटे अनुज कुमार उरांव का अपहरण कर लिया गया है. शुक्रवार की शाम अज्ञात हथियारबंद अपराधियों ने रास्ता दिखाने के बहाने दरवाजा खुलवाया और अनुज को उठाकर ले गये.  

पलामू: कनेक्टिंग रोड के अभाव में तीन वर्ष से बनकर बेकार पड़ा कोयल पुल

Submitted by NEWSWING on Sun, 01/21/2018 - 17:19

Daltonganj : डालटनगंज शहर में यातायात सुविधा सुदृढ़ करने के साथ-साथ शाहपुर-चैनपुर के बीच पुराने पुल का भार कम करने के उद्देश्य से सिंगरा-पूर्वडीहा गांव के बीच कोयल नदी पर नया पुल बनाया गया था. पर प्रशासनिक सुस्ती के कारण पुल के बनने के तीन वर्ष बीत जाने के बाद भी इसे शुरु नहीं कराया जा सका है.

बकोरिया कांड का सच-11 : जब्त हथियार से फायरिंग कर सार्जेंट मेजर ने मुठभेड़ का साक्ष्य बनाया, फिर जांच के लिए एफएसएल भेजा

Submitted by NEWSWING on Sat, 01/20/2018 - 13:55
Ranchi : आठ जून 2015 की रात पलामू जिला के सतबरवा थाना क्षेत्र के बकोरिया में हुए कथित पुलिस मुठभेड़ में नया तथ्य सामने आया है. इस कथित मुठभेड़ में नक्सली अनुराग और 11 निर्दोष लोग मारे गए थे. ताजा तथ्य यह है कि पलामू जिला के उस वक्त के सार्जेंट मेजर ने जब्त हथियारों से एक-एक फायर किया था. newswing.com के पास उपलब्ध दस्तावेज के मुताबिक पलामू के तत्कालीन सार्जेंट मेजर ने अपने ज्ञापांक-2909/रक्षित कार्यालय दिनांक 07.072015 के माध्यम से पलामू के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी को जांच प्रतिवेदन भेजा था. जिसमें सार्जेंट मेजर ने कहा है कि उन्होंने स्वयं ही फायरिंग करके हथियारों को सील किया है. जिसके बाद मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने 10 जुलाई 2015 को जांच के लिए हथियारों को फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) भेजा.

पलामू के ब्लड बैंक में रक्त की कमी, दूसरों को ब्लड देने वाला खुद है खून के लिए मोहताज

Submitted by NEWSWING on Fri, 01/19/2018 - 09:47

Daltonganj : एक कहावत है ‘मर्ज बढ़ता गया, ज्यों-ज्यों दवा की’. यह कहावत डालटनगंज स्थित सदर अस्पताल में भारतीय रेडक्राॅस सोसाईटी की पलामू शाखा की देखरेख में चल रहे ‘ब्लड बैंक’ पर बिल्कुल फिट बैठती है. रक्त का अभाव झेल रहे इस ब्लड बैंक की स्थिति सुधारने और स्वैच्छिक रक्तदान करने के लिए जिले के उपायुक्त अमीत कुमार और पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा लोगों को जागरूक करने का कई बार प्रयास कर चुके हैं. इन दोनों अधिकारियों की देखादेखी रेडक्राॅस सोसाईटी के भी कुछ सदस्य उत्साहित हो जाते हैं और रक्तदान कर देते हैं. लेकिन यह प्रयास ‘उंट के मुंह में जीरा’ के समान ही होता है.

पलामू: पहले बच्चे को मारी बाइक से टक्कर, फिर आरोप से बचने के लिए गला दबाकर कर दी हत्या

Submitted by NEWSWING on Thu, 01/18/2018 - 21:30

पलामू : पलामू में शराब पीकर वाहन चलाते हुए बच्चे को पहले टक्कर मारने और उसके बाद साक्ष्य मिटाने के लिए उसकी गला दबाकर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है और न्याय की गुहार लगायी गयी है. बच्चे की पहचान बिहार के डुमरिया थाना क्षेत्र के काचर-लुंगराहा निवासी उदेश्वर यादव के 13 वर्षीय पुत्र नागेन्द्र कुमार यादव के रूप में की गयी है. घटना के बाद से आरोपी फरार है.

पलामू सदर अस्पताल में आउटसोर्सिंग कर्मचारियों की हड़ताल, निर्धारित वेतन का 31 फीसदी ही देने का आरोप

Submitted by NEWSWING on Thu, 01/18/2018 - 14:53

Palamu: डाल्टनगंज सदर अस्पताल में आउटसोर्सिंग पर कार्यरत कर्मियों ने वेतन भुगतान में अनियमितता का आरोप लगाकर हड़ताल शुरू कर दिया है. हड़ताल के कारण सदर अस्पताल की स्थिति चरमरा गयी है. सारे कर्मी अस्पताल परिसर में ही धरना पर बैठ गए हैं और न्याय की गुहार लगा रहे हैं. सभी कर्मचारी बालाजी कंपनी के द्वारा नियुक्त किये गये हैं.

पलामू : ठण्ड और गरीबी ने ले ली महिला की जान, सरकारी दावों की खुली पोल

Submitted by NEWSWING on Thu, 01/18/2018 - 10:36

Daltonganj : ठण्ड से बचाने और गरीबी दूर करने के सरकारी दावे पलामू जिले में फेल हो गये हैं. इसका जीता जागता उदाहरण जिले के मोम्मदगंज प्रखंड में देखने को मिला है.  मोहम्मदगंज प्रखंड की रामबांध पंचायत के कोसीआरा गांव के वार्ड नं 8 में ठण्ड और सरकारी सहायता के अभाव में एक  महिला की मौत हो गयी. कईल राम की पत्नी रजमनिया देवी की मौत ठंड लगने से हो गयी. मृतका रजमनिया अरहर की अंगेटी से बनी झोपड़ी में रहती थी. इसके तीन पुत्र और एक पुत्री में दो पुत्र और एक पुत्री आंख से विकलांग है.

पलामू : मेडिकल कॉलेज के मजदूरों ने घेरा एसडीओ कार्यालय, बना रहा अफरा-तफरी का माहौल

Submitted by NEWSWING on Wed, 01/17/2018 - 17:47

Palamu : डाल्टनगंज मेडिकल कॉलेज निर्माण में कार्यरत मजदूरों ने बुधवार को बकाया मजदूरी और काम पर पुनः बहाल करने की मांग को लेकर सदर अनुमंडल कार्यालय का घेराव किया. घेराव और प्रदर्शन के कारण एसडीओ कार्यालय में काफी देर तक अफरा-तफरी का माहौल बना रहा. मजदूर एसडीओ से वार्ता के लिए लगातार नारेबाजी कर रहे थे.

loading...
Loading...