Skip to content Skip to navigation

Offbeat

Off Beat Stories

मोदी सरकार के 3 वर्षो के दौरान बेरोजगारी बढ़ी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के मई, 2014 में केंद्र में सरकार बनाने के बाद से देश में बोरजगारी बढ़ी है। सरकारी आंकड़ों से यह खुलासा हुआ है।

यौन उत्पीड़न की शिकार युवती ने 'स्वामी' का निजी अंग काटा

तिरुवनंतपुरम: केरल की राजधानी में यौन उत्पीड़न की शिकार युवती ने एक हिन्दू आश्रम के 54 वर्षीय स्वामी का निजी अंग चाकू से काट डाला। युवती का आरोप है कि वह पिछले पांच वर्षो से उसके साथ यौन दुर्व्यवहार कर रहा था, जिससे तंग आकर उसने ऐसा किया। तिरुवनंतपुरम मेडिकल कॉलेज अस्पताल प्रशासन की ओर से शनिवार

भारत की सबसे नाटी जोड़ी

उत्तरी हिमाचल प्रदेश के राजेश कुमार (34) और शेलजा कुमारी (30) को भारत के सबसे छोटे दंपति करार दिया गया है। उनके परिवारों द्वारा व्यवस्थित एक समारोह में दोनों की शादी हुई। शादी से पहले जोड़ी चिंतित थी कि वे किसी साथी को खोजने में असमर्थ होंगे। समारोह के बाद बोलते हुए, राजेश ने कहा कि वह और उनकी पत

कश्मीरी गाथा में नया मोड़, स्कूली बैग व पत्थरों के साथ विद्यार्थी

श्रीनगर: स्कूली बच्ची की एक तस्वीर, बाहों में बास्केटबाल दबाए हुए और सुरक्षा बलों के वाहन पर लात मारती हुई। यह तस्वीर आज कश्मीर में जारी विद्यार्थी आंदोलन का प्रतीक बन गई है।

निजी स्वास्थ्य सेवा पर खर्च का बोझ उठाने में भारत छठे स्थान पर

इंग्लैंड की स्वास्थ्य सेवाओं की शोध-पत्रिका 'द लांसेट' में हाल ही में प्रकाशित एक अध्ययन में कहा गया है कि 2014 में दुनिया के 50 निम्न-मध्यम आय वाले देशों में निजी स्वास्थ्य सेवाओं पर खर्च करने के मामले में भारत छठे स्थान पर रहा।

अमेजन पर बिक रहे उपले (गोइठा) : सिर्फ 112रू दर्जन..!!

जयपुर: राजस्थान के कोटा शहर के तीन युवा उद्यमी अपने 15 साल पुराने डेयरी के पारिवारिक व्यवसाय को एक अलग अंदाज में आगे बढ़ा रहे हैं। अब यह उद्यमी ई-कामर्स साइट अमेजन पर उपले (गाय के गोबर के) बेच रहे हैं।

गांधी को अपनी पत्नी व बेटों को अधिक समय देना चाहिए था : राजमोहन गांधी

नई दिल्ली: प्रख्यात बुद्धिजीवी व महात्मा गांधी के पोते राजमोहन गांधी का कहना है कि अपने लक्ष्य को साकार करने के लिए राष्ट्रपिता ने जो भी 'जरूरी व महत्वपूर्ण प्रयास' किए, उसकी एक बड़ी कीमत चुकानी पड़ी और उन्हें अपनी पत्नी तथा बेटों को अधिक समय देना चाहिए था।

साहित्यकारों ने की राष्ट्रवाद की निंदा, केंद्र पर साधा निशाना

देहरादून: देश के प्रतिष्ठित साहित्यकारों और विचारकों ने शनिवार को राष्ट्रवाद की निंदा की और केंद्र सरकार पर देश में घृणा और नफरत फैलाने का आरोप लगाया।

'बरगद' के चित्रों में झलका प्राकृतिक सौंदर्य

नई दिल्ली: पर्यावरण संक्षरण के लिए दुनियाभर में शनिवार को पृथ्वी दिवस मनाया जाएगा। ऐसे में एक चित्रकार ने अपनी कला के केंद्र में बरगद वृक्ष को रखकर सूर्योदय और सूर्यास्त के दौरान इसके सौंदर्य को उकेरा है। नई दिल्ली में शुरू हुई कला प्रदर्शनी में संरक्षण, कलातीत एवं सभ्यागत पुरातनता का प्रतीक मान

शिमला का बुक कैफे, जहां कैदी परोसते हैं पिज्जा

शिमला: हिंदी फिल्म 'कर्मा' तथा 'दो आंखें बारह हाथ' में दोषियों को जेल से निकालकर उन्हें सुधारा जाता है। अब शिमला में एक कैफे में कुकीज तथा पिज्जा परोसने के लिए कैदियों को एक नामी होटल ने प्रशिक्षित किया है।

Pages

Subscribe to RSS - Offbeat

लॉस एंजेलिस: पॉप गायिका ब्रिटनी स्पीयर्स के उस वक्त होश उड़ गए, जब वह रसोई में खड़ी थी और किसी ने...

नई दिल्ली: देश के खादी फैशन हाउस को मजबूती देने के लिए खादी ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी), सूक्ष्म,...

मुंबई: अभिनेत्री तापसी पन्नू ने 'जुड़वां' फिल्म के सीक्वल की लंदन चल रही शूटिंग पूरी कर ली है। वह...

मुंबई: सचिन तेंदुलकर के जीवन पर बनीं फिल्म 'सचिन : अ बिलियन ड्रीम्स' देखकर लोग क्रिकेट के मास्टर...

loading...

Comment Box