bihar/grid/news

सुशील मोदी ने मानव श्रृंखला की तारीफ करते हुए राजद और कांग्रेस पर किया पलटवार

Submitted by NEWSWING on Tue, 01/23/2018 - 10:43

Patna : बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ​बाल विवाह और दहेज प्रथा के खिलाफ लोगों के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अपील पर रविवार को आयोजित मानव श्रृंखला में पिछले साल शराबबंदी को लेकर बनायी गयी मानव श्रृंखला से 16 फीसद लंबी होने का दावा करते हुए इसकी आलोचना करने पर राजद और कांग्रेस पर पलटवार किया.

बिहार के शौचमुक्त पंचायतों में दी जायेगी उच्च माध्यमिक विद्यालय की स्थापना को प्राथमिकता : सुशील

Submitted by NEWSWING on Tue, 01/23/2018 - 10:23

Patna : बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने सोमवार को कहा कि राज्य के शेष बचे चार हजार पंचायतों में उच्च माध्यमिक विद्यालयों की स्थापना में खुले में शौच मुक्त होने वाली पंचायतों को प्राथमिकता दी जा जायेगी. पटना स्थित टी के घोष अकादमी के 7.5 करोड़ की लागत से नवनिर्मित भवन के उद्घाटन के मौके पर उन्होंने उक्त बातें कही. उल्लेखनीय है कि देश के प्रथम राष्ट्रपति डा.राजेन्द्र प्रसाद, सच्चिदानंद सिन्हा, विधानचन्द्र राय जैसी शख्सियत पटना के टी के घोष अकादमी के कभी छात्र रहे थे.

बिहार : एसएसबी के हत्थे चढ़ा मानव तस्कर, पांच नाबालिगों को कराया रिहा

Submitted by NEWSWING on Mon, 01/22/2018 - 10:00

Araria : बिहार के अररिया जिला के जोगबनी रेलवे स्टेशन से सशस्त्र सीमा बाल (एसएसबी) के जवानों ने रविवार को पांच बच्चों को तस्करों के चंगुल से रिहा कराते हुए एक तस्कर को धर दबोचा. एसएसबी की 56 वीं बटालियन के कमांडेंट मुकेश त्यागी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर जोगबनी रेलवे स्टेशन से पांच बच्चों को तस्करों के चंगुल से रिहा कराते हुए एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है.

बोधगया से बरामद दोनों बम को NSG ने किया निष्क्रिय

Submitted by NEWSWING on Mon, 01/22/2018 - 09:33

Patna : बिहार के बोधगया में तिब्बती धर्म गुरू द‌लाई लामा के प्रवचन स्थल के समीप से गत शुक्रवार की शाम बरामद दो बमों को रविवार को एनएजसी के बम निरोधक दस्ते ने निष्क्रिय कर दिया. गौरतलब है कि दलाई लामा के बोधगया प्रवास के दौरान प्रवचन कार्यक्रम स्थल के पास गत शुक्रवार की शाम को हुए एक विस्फोट के बाद सघन तलाशी के दौरान दो लावारिस विस्फोटक सामग्री बरामद किए गये थे.

बक्सर हमले को देखते हुए नीतीश को मिली ‘जेड प्‍लस’ श्रेणी की सुरक्षा

Submitted by NEWSWING on Sat, 01/20/2018 - 16:04

Patna : बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को केंद्र सरकार की ओर से ‘जेड प्‍लस’ श्रेणी का सुरक्षा घेरा मुहैया करायी गयी है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने खुफिया एजेंसियों द्वारा मिले इनपुट्स की समीक्षा के बाद यह फैसला किया. इकॉनमिक टाइम्‍स की रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में मंत्रालय की निजी सुरक्षा समीक्षा बैठक में इस पर अंतिम फैसला हुआ. माना जा रहा है कि पिछले दिनों बक्‍सर में नीतीश पर हुए हमले को देखते हुए यह फैसला किया गया.

पत्रकार राजदेव रंजन हत्या कांड में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को रिपोर्ट दायर करने के लिये दिया वक्त

Submitted by NEWSWING on Sat, 01/20/2018 - 09:55

New Delhi : सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को अपनी जांच पर रिपोर्ट दायर करने के लिए शुक्रवार को और समय दे दिया. यह जांच राजद सुप्रीमो के बेटे बिहार के पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव की तस्वीरें पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या के आरोपी के साथ फोटोग्राफ, वीडियो और खबरों में दिखने से जुड़ी हुई है.  प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा और न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर तथा न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ की पीठ सीबीआई के वकील की याचिका पर विचार कर रही थी कि तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री के साथ आरोपी की कथित बैठक की जांच पर स्थिति रिपोर्ट दायर करने के लिए दो दिनों का और वक्त दिया जाए.

बिहार : 20 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार हुए प्रखंड शिक्षा अधिकारी

Submitted by NEWSWING on Fri, 01/19/2018 - 10:52

Patna : बिहार राज्य निगरानी अन्वेषण ब्यूरो एक टीम ने अररिया जिले के अररिया प्रखंड शिक्षा अधिकारी को एक व्यक्ति से 20,000 रूपये की रिश्वत लेते हुए गुरुवार को रंगे हाथों धर दबोचा. पटना स्थित ब्यूरो मुख्यालय से प्राप्त जानकारी परिवादी और अररिया जिला के ताराबाड़ी थाना अंतर्गत आमगाछी गांव निवासी अजीत कुमार सिंह ने शिकायत दर्ज करायी थी कि मो0 मंसूर आलम द्वारा सेवा पुस्तिका अद्यतन करने के लिए 20,000 रुपये रिश्वत की मांग की जा रही थी.

सुशील मोदी का आरोप, सीएम नीतीश पर हमले के पीछे राजद और शराब माफियाओं का हाथ

Submitted by NEWSWING on Thu, 01/18/2018 - 10:08

Patna : बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राज्य के मुख्य विपक्षी दल राजद आज आरोप लगाया कि उसने शराब माफिया के साथ मिलीभगत कर पिछले हफ्ते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले पर हमला करवाया. सुशील ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि पुलिस ने बक्सर के नंदन गांव से बड़ी मात्रा में शराब बरामद की थी, जिसका बदला लेने के लिए पूरी तैयारी के साथ मुख्यमंत्री पर हमला कराया गया. उन्होंने आगे कहा है कि नंदन गांव के दोनो वार्ड तक बिजली पहुंच चुकी है और घरों में नल का पानी मिल रहा है, जबकि विपक्ष शराब माफिया का साथ देने के लिए विकास से असंतोष की झूठी कहानी गढ़ रहा है.

भागलपुर में नीतीश ने किया 223 करोड़ रुपये की 660 योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास

Submitted by NEWSWING on Thu, 01/18/2018 - 09:52

Patna : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विकास कार्यों की समीक्षा यात्रा के क्रम में बुधवार को भागलपुर जिले के सुल्तानगंज प्रखंड के उधाडीह गांव का भ्रमण किया तथा 223 करोड़ रुपए की 660 योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया. विकास कार्यों की समीक्षा यात्रा के क्रम में बुधवार को भागलपुर जिले के सुल्तानगंज प्रखंड के उधाडीह गांव पहुंचे नीतीश ने सात निश्चय के अंतर्गत चल रहे विकास कार्यों की प्रगति को देखा. साथ ही सीएम नीतीश ने पक्की गली-नाली, हर घर शौचालय, बिजली का कनेक्शन, हर घर नल का जल के बारे में गांव वालों से जानकारी ली.

सांसद निशिकांत दुबे की जमीन पर बने GTM मॉल में लगा सृजन घोटाले का पैसा, घोटाले से जुड़े 17 लोगों ने यहां खरीदी दुकानें

Submitted by NEWSWING on Wed, 01/17/2018 - 20:23

Bhagalpur: सांसद निशिकांत दुबे की जमीन पर बन रहे जीटीएम मॉल में घोटालेबाजों ने कुल चार करोड़ 18 लाख 29 हजार 289 रुपए की 18 दुकानें खरीदी हैं. इस बात का खुलासा जीटीएम मॉल प्रबंधन की ओर से एसआईटी को सौंपे गये पत्र में हुआ है. मॉल प्रबंधन का दावा है कि घोटाले से जुड़े कुल 17 लोगों ने दुकानें खरीदी हैं, जबकि आंकड़ा इससे ज्यादा है.

loading...
Loading...