Skip to content Skip to navigation

Lifestyle

Articles on Lifestyle, Societies

'कुछ शारीरिक लक्षणों के प्रति पुरुष बरतें एहतियात'

नई दिल्ली: काम और जिंदगी के बीच संतुलन बनाए रखने की व्यस्तता के युग में महिलाओं की तुलना में पुरुषों को अपने स्वास्थ्य और फिटनेस को लेकर कम सजग देखा गया है। प्रीवेंटिव हेल्थकेयर स्पेशलिस्ट, इंडस हेल्थ प्लस के अमोल नायकवाडी ने कहा, "पुरुष सामाजिक संकोच के कारण कई बार डॉक्टर को दिखाने से बचते हैं।

कंगारू जैसी देखभाल नवजात मृत्यु दर घटाने में मददगार

नई दिल्ली: भारतीय महिलाएं अगर अपने नवजात शिशुओं की कंगारू के बच्चे की तरह देखभाल करें तो नवजात मृत्यु दर के आंकड़ों को कम किया जा सकता है। भारत में हर साल चार सप्ताह से भी कम उम्र के 7,50,000 नवजातों की मौत हो जाती है, जो किसी देश के आंकड़े से सबसे ज्यादा है।

मासिक धर्म शर्म की बात नहीं : ज्योति सेठी

नई दिल्ली: आर्थिक रूप से गरीब महिलाओं के बीच मासिक धर्म और सैनिटरी नैपकिन की जागरूकता फैलाने के इदगिर्द घूमती फिल्म 'फुल्लू' की अभिनेत्री ज्योति सेठी का कहना है कि मासिक धर्म कोई शर्म की बात नहीं है और समाज में इसे लेकर जागरूकता होनी जरूरी है। अभिषेक सक्सेना निर्देशित फिल्म 'फुल्लू' शुक्रवार को र

सावधानी, समझदारी से करें ऑनलाइन शॉपिंग

बदलते समय में हमारी खरीदारी करने का तरीका भी बदल गया है। प्रौद्योगिकी ने इसे इतना आसान कर दिया कि सब्जी से लेकर एयरकंडीशनर तक हम घर बैठे कम्प्यूटर पर बस एक क्लिक कर खरीद सकते हैं। इससे न सिर्फ हमारा समय बच रहा है, बल्कि बेकार की परेशानियों से भी निजात मिल गई है।

देश में महामारी का रूप ले रही थायरॉइड की बीमारी

सुधांशु चौहान (08:38)
नई दिल्ली, 7 जून (आईएएनएस)| भारत में थायरॉइड के मरीजों की संख्या किस कदर बढ़ रही है, इसका खुलासा हाल ही में डायग्नोस्टिक चेन एसआरएल द्वारा प्रकाशित एक रिपोर्ट में हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक 32 फीसदी भारतीय थायरॉइड से जुड़ी विभिन्न प्रकार की बीमारियों की शिकार है।

आइडिया ने सर्वाधिक 4जी अपलोड स्पीड हासिल की : ट्राई

नई दिल्ली: पूरे भारत में ब्रॉडबैंड की पहुंच के साथ आइडिया सेलुलर ने मई महीने में सर्वाधिक अपलोड स्पीड हासिल की है। यह जानकारी ट्राई के माईस्पीड एप द्वारा दी गई। ट्राई के आंकड़ों के अनुसार, मई में आइडिया सेलुलर औसत अपलोड 4जी स्पीड में चार्ट में सबसे ऊपर रहा तथा इसकी अपलोड स्पीड 8.45 एमवीपीएस रही।

स्वास्थ्य, स्वच्छता के लिए हानिकारक हैं डिस्पोजेबल सैनिटरी नैपकिन

नई दिल्ली: जब भी कोई महिला डिस्पोजेबल सैनिटरी नैपकिन खरीदती है तो उसके दिमाग में लंबे समय तक चलने वाला, आरामदायक, दाग मुक्त और सस्ता होने की बात रहती है।

'परीक्षा में विफलता को सकारात्मक रूप में लें विद्यार्थी'

नई दिल्ली: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 12वीं की परीक्षा में इस बार कुल 82 प्रतिशत विद्यार्थी पास हुए हैं, यानी 18 प्रतिशत विद्यार्थी फेल। पास विद्यार्थियों में कुछ के अंक अच्छे और कुछ के बुरे भी हैं। लेकिन सबसे बुरी हालत उन 18 प्रतिशत की है, जो अगली कक्षा में जाने की चौकठ नहीं लां

Pages

Subscribe to RSS - Lifestyle

मुंबई: मैक्सिम पत्रिका द्वारा किए गए सर्वेक्षण में दीपिका पादुकोण मैक्सिम हॉट 100 में पहले पायदान...

New Delhi: While many wait for the monsoon season to arrive, mucky roads and gloomy weather have...

नई दिल्ली: बॉलीवुड और सरकार के बीच करीबी बढ़ती जा रही है। सरकारी विज्ञापन में फिल्मी हस्तियां नजर...

डर्बी (इंग्लैंड): क्या आप जानते हैं कि महिलाओं के विश्व कप टूर्नामेंट का आयोजन पुरुषों के विश्व क...

loading...