jharkhand/grid/news

पानी की किल्लत दूर करने को लेकर रांची के आठ स्थानों पर लगेंगे हाइड्रेन्ट

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 05/22/2018 - 20:46

Ranchi : राजधानी रांची में हो रही पानी की किल्लत से जनता को मुक्ति दिलाने के लिए डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने आठ स्थानों पर वाटर हाइड्रेन्ट लगाने का निर्देश अधिकारियों को दिया है. डिप्टी मेयर मंगलवार को पानी की समस्या वाले शहर के विभिन्न इलाकों के दौरे पर थे.

राजधानी में बिछेगी 334 किमी लंबी नई पाइपलाइन, पेयजल समस्या से मिलेगी निजात !

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 05/22/2018 - 20:32

Ranchi : राजधानी को पेयजल की समस्या से निजात दिलाने के लिए शहर में 334 किमी लंबी नई पाइपलाइन बिछाई जायेगी. शहर में पेयजल समस्या को देखते हुए मेयर आशा लकड़ा ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि शहर के जिन इलाकों में पाइप लाइन नहीं बिछाई गई है, उन इलाकों में तत्काल पाइपलाइन बिछाकर लोगों को जलापूर्ति की जाए. मंगलवार को निगम स्थित अपने कार्यालय कक्ष में अभियंता और जलापूर्ति विभाग के अधिकारियों के साथ की गयी बैठक में मेयर ने यह निर्देश दिया.

लोग पानी की किल्लत से बेहाल, दूसरी ओर बीजेपी नेताओं को मकान बनाने के लिए निगम के टैंकर से पहुंचाया जा रहा पानी

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 05/22/2018 - 20:09

Ranchi: इन दिनों पूरी रांची पानी की किल्‍लत से जूझ रही है. अपने घर की पानी की जरूरत पूरी करने के लिए लोगों में हाहाकार मचा हुआ है. वहीं रांची नगर निगम के बीजेपी समर्थक वार्ड पार्षद लोगों की परेशानी को दरकिनार करते हुए मोहल्‍ले के बीजेपी नेताओं को मकान बनाने के लिए रांची नगर निगम के टैंकर से पानी मुहैया करा रहे हैं. मामला रांची नगर निगम के वार्ड 27 का है. यहां के वार्ड पार्षद ओमप्रकाश बीजेपी समर्थक हैं.

...तो 257 मुखिया एक साथ प्रधानमंत्री को सौंपेंगे त्यागपत्र

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 05/22/2018 - 19:37
Hazaribagh : पंचायत के अधिकार में कटौती की कोशिस के विरोध में पंचायती राज के निर्वाचित प्रतिनिधियों का रघुवर सरकार के प्रति अक्रोश बढ़ता जा रहा है. सरकार ने राज्य के सभी अनुसूचित गावों में आदिवासी विकास समिति और गैर-अनुसूचित गावों में ग्राम विकास समिति के माध्यम से पांच लाख रुपये तक की योजनाओं जैसे पोखर, कुआं, डोभा आदि के चयन और कार्यान्वयन का निर्णय लिया है. सरकार के इस निर्णय के विरोध में राज्य के मुखिया संघ की ओर से राजभवन के समक्ष धरना भी दिया जा चुका है. वहीं सरकार के द्वारा इस संबंध में लिए गये निर्णय को मुखिया संघ पेसा कानून और झारखंड पंचायती राज अधिनियम के सीधा उलंघन और इसे कमजोर करने की सजिश के रूप में देखने लगा है. हजारीबाग में मुखिया संघ ने आपातकालीन बैठक कर सरकार के निर्णय के खिलाफ आंदोलन की रणनीति बनाई है. बैठक में कई प्रस्ताव भी पास किए गये हैं.

लातेहार : एटीपी मशीन को 10, 50 एवं 200 सौ के नये नोट स्वीकार नहीं, उपभोक्ताओं को हो रही परेशानी

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 05/22/2018 - 19:33
Latehar : लोगों को सुविधा मुहैया कराने के ख्याल से सरकार सभी विभागों को ऑनलाइन व डिजिटल बनाने में जुटी है, मगर यही प्रक्रिया लोगों की परेशानी का सबब भी बन रही है. बिजली विभाग ने बिल जमा करने के लिए एटीपी मशीन तो लगा लिया, मगर उसे अपग्रेड नहीं कराया है जो लोगों की परेशानी का सबब बन रहा है. ताजा मामला लातेहार का है, जहां बिजली विभाग ने बिल जमा लेने के लिए एटीपी मशीन लगाया गया है.

नाली निर्माण कार्य से वार्ड 20 के लोग परेशान, डिप्टी मेयर ने संवेदक को लगाई फटकार, निर्माण कार्य शुरू करने का दिया निर्देश

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 05/22/2018 - 19:10

Ranchi : अपर बाजार स्थित मैकी रोड में नाली निर्माण कार्य में हो रही देरी को देखते हुए डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने मंगलवार को क्षेत्र का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान सड़क किनारे नाली की खुदाई कर छोड़ देने के बाद आम लोगों को जो परेशानी हो रही है, उसे देखते हुए निगम के अभियंता एवं निर्माण कार्य में लगे संवेदक को कड़ी फटकार लगाते हुए मंगलवार रात से ही कार्य को पूरा करने का निर्देश दिया.

बीयर तो है पर हर दुकान में ठंडी नहीं मिलेगी

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 05/22/2018 - 19:02

Ranchi: तपती गर्मी में चिल्ड बीयर पीने की चाहत रखनेवालों के लिए बुरी खबर है. उन्हें शराब की दुकानों में बीयर तो मिलेगी लेकिन वो ठंडी हो यह जरुरी नहीं. इसकी वजह यह है कि झारखंड में शराब बेचने के लिए सरकार की ओर से अधिकृत कंपनी फ्रंटलाइन की कुल 457 शराब दुकानों में से केवल 80 फीसदी के पास डीप फ्रीजर की सुविधा है. वहीं 20 फीसदी दुकानों में डीप फ्रीजर की सुविधा नहीं है. ऐसे में जिन दुकानों में डीप फ्रीजर की व्यवस्था नहीं है वहां ठंडी बीयर नहीं मिल सकेगी.

लातेहार : जनता दरबार का आयोजन, डीसी ने कहा- अधिकारी ग्रामीणों की समस्या का समाधान गांव स्तर पर ही करें

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 05/22/2018 - 18:40

Latehar : समाहरणालय परिसर में मंगलवार को जनता दरबार का आयोजन किया गया. जनता दरबार में उपायुक्त राजीव कुमार ने जिले के विभिन्न प्रखंडों से आये ग्रामीणों की समस्या सुनी एवं समस्या समाधान को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया. जनता दरबार में उपायुक्त ने कहा कि अधिकारी ग्रामीणों की समस्या का समाधान गांव स्तर पर ही करें. ताकि ग्रामीणों को प्रखंड एवं जिला के कार्यालयों का चक्कर नहीं लगाना पड़े.

वादा निभाती है मोदी सरकार, पीएम का झारखण्ड आगमन इसका सबूत : महेश पोद्दार

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 05/22/2018 - 18:13

Ranchi : राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की झारखण्ड यात्रा पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा है कि इस यात्रा के माध्यम से मिलनेवाली सौगातें राज्य की विकास यात्रा में मील का पत्थर साबित होंगी. ख़ास तौर पर सिंदरी उर्वरक कारखाने का पुनरुद्धार झारखण्ड के विकास में अत्यधिक सहायक होगा. उन्होंने कहा कि सिंदरी खाद कारखाने के लिए संसद में उन्होंने भी कई बार सवाल किये थे.