टाना भगतों की समस्याओं और सरकारी सुविधाओं के लिये उपायुक्त ने अधिकारियों को दिये कई निर्देश

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 06/14/2018 - 19:34

Lohardaga : लोहरदगा जिला प्रशासन ने टाना भगतों को मिलने वाली सरकारी सुविधाओं को सुनिश्चित करने के लिये गंभीरता दिखायी है. टाना भगतों के कई सवालों और उनकी समस्याओं को लेकर उपायुक्त ने जिलास्तरीय टाना भगत विकास प्राधिकार समिति की बैठक की. इस बैठक में उपायुक्त विनोद कुमार ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सरकार के द्वारा दी जाने वाली सारी सुविधाओं का लाभ जिले के टाना भगतों को मिले, इसे अधिकारी सुनिश्चित करें. उन्होंने अधिकारियों को अपने-अपने विभाग से दी जाने वाली सुविधाओं का लाभ देने के लिए टाना भगतों के गांव जाकर उनसे संपर्क करने का निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें - फीस के नाम पर एक साल में 80 लाख की अवैध वसूली कर रहा सिल्ली पॉलिटेक्निक

मामलों के निपटारे में कोताही बर्दाश्त नहीं

बैठक में उपायुक्त ने टाना भगतों के गांव में पेयजल सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए पीएचइडी के कार्यपालक अभियंता रेयाज अहमद को निर्देशित किया. वहीं जिला कृषि पदाधिकारी को आत्मा से संचालित हो रही योजनाओं का लाभ टाना भगतों को देने के लिए निर्देशित किया. बैठक के दौरान उपायुक्त ने वनपट्टा से संबंधित मामले का निष्पादन में किसी प्रकार की विलंब या कोताही नहीं बरतने की बात कही. साथ ही वनपट्टा के लिए टाना भगतों के द्वारा जाति,आय या आवासीय प्रमाण पत्र से संबंधित आवेदन का निष्पादन में त्वरित कार्रवाई करने को लेकर प्रखंड विकास एवं अंचलाधिकारियों को निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें - सरकारी शराब सिंडिकेटः कैबिनेट के फैसले को पलट कर सहायक उत्पाद आयुक्त को बनाया पपेट, जिला में आयुक्त सिर्फ ओके बटन दबाते हैं (3)

टाना भगतों का रवैया सहयोगात्मक हो

उपायुक्त ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि टाना भगत के मामलों में वन विभाग का रवैया सहयोगात्मक होनी चाहिए. उपायुक्त ने विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता को गांव गांव में बिजली पहुंचाने को लेकर क्षेत्र भ्रमण करने का निदेश दिया. इस दौरान उन्होंने आवासीय विद्यालयों में टाना भगत के बच्चों का नामांकन प्राथमिकता के आधार पर करवाने के लिए सबंधित विभाग के अधिकारीयों को निदेश दिया. बैठक में उपायुक्त श्री कुमार के द्वारा अन्य कई महत्वपूर्ण निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया गया.

बैठक में मुख्य रूप से उप विकास आयुक्त शशिधर मंडल,अपर समाहर्ता रंजीत सिन्हा,अंचलाधिकारी कैरो अनुज बांडों, अंचलाधिकारी किस्को विशालदीप खलखो,प्रखंड विकास पदाधिकारी किस्को संदीप भगत, जिला योजना पदाधिकारी महेश भगत,जिला आपूर्ति पदाधिकारी मनीष कुमार समेत जिले के अनेक वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

na
7ocean

 

international public school

 

TOP STORY

बिहार के माथे पर एक और कलंक, चपरासी ने 8,000 रुपये में कबाड़ी को बेची थी 10वीं परीक्षा की कॉपियां

स्वच्छता में रांची को मिले सम्मान पर भाजपा सांसद ने ही उठाये सवाल, कहा – अच्छी नहीं है कचरा डंपिंग की व्यवस्था

तो क्या ऐसे 100 सीटें बढ़ायेगा रिम्स, न हॉस्टल बनकर तैयार, न सुरक्षा का कोई इंतजाम, निधि खरे ने भी लगायी फटकार

पत्थलगड़ी समर्थकों ने किया दुष्कर्म, फादर सहित दो गिरफ्तार, जांच जारीः एडीजी

स्वच्छता सर्वेक्षण की सिटीजन फीडबैक कैटेगरी में रांची को फर्स्ट पोजीशन, केंद्रीय मंत्री ने किया पुरस्कृत

J&K: बीजेपी विधायक की पत्रकारों को धमकी, कहा- खींचे अपनी एक लाइन

दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन मेगा परीक्षा कराने जा रही है रेलवे, डेढ़ लाख लोगों को मिलेगा रोजगार

“महिला सिपाही पिंकी का यौन शोषण करने वाले आरोपी को एसपी जया रॉय ने बचाया, बर्खास्त करें”

यूपीः भीषण सड़क हादसे में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत

सरकार जमीन अधिग्रहण करेगी और व्यापक जनहित नाम पर जमीन का उपयोग पूंजीपति करेगें : रश्मि कात्यायन

16 अधिकारियों का तबादला, अनिश गुप्ता बने रांची के एसएसपी, कुलदीप द्विवेदी गए चाईबासा