पलामू: दो दिनों तक सीबीआई ने खंगाले कई दस्तावेज, जांच में अब तक आयी 12 चिटफंड कंपनियों में फंसे एक करोड़ से ज्यादा की राशि 

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 02/01/2018 - 17:26

Daltongunj: चिटफंड कंपनियों में जमाकर्ताओं की जमा राशि की जांच कर रही सीबीआई ने पलामू जिले में दो दिनो तक कई दस्तावेज खंगाले. इस दौरान जांच में अब तक 12 चिटफंड कंपनियों के पास एक करोड़ से ज्यादा फंसी हुई राशि सामने आयी है. इसमें 99 प्रतिशत जमाकर्ताओं के पैसे एवीआई नामधारी सेविंग्स के पास फंसी नजर आयी है.
जमाकर्ताओं के पैसे लेकर फरार हो चुकी चिटफंड कंपनियों की जांच अब सीबीआई कर रही है. इस सिलसिले में जमाकर्ताओं की शिकायतें सुनने के लिए सीबीआई द्वारा स्थानीय परिसदन में आयोजित दो दिवसीय शिविर के दौरान इस बात का खुलासा हुआ है.
सीबीआई के डीएसपी एच हेम्ब्रम ने बताया कि जमाकर्ताओं के दावों के मुताबिक इन 12 चिटफंड कंपनियों में निवेश की राशी करीब एक करोड़ रूपये है. उन्होंने बताया कि पहले दिन करीब 500 जमाकर्ताओं ने आवेदन देकर अपने पैसे फंसे होने का दावा किया था, जबकि आज शिविर के आखिरी दिन करीब एक हजार लोगों ने आवेदन दिया है. इनमें सबसे ज्यादा जमाकर्ता एवीआई नामधारी सेविंग्स एंड क्रेडिट्स के हैं. 

12 लाख फंसे होने का दावा
श्री हेम्ब्रम ने बताया कि शहर के प्रवीण कुमार अग्रवाल ने सबसे ज्यादा 12 लाख रूपये फंसे होने का दावा किया है. उन्होंने बताया कि जिन लोगों ने निवेश से संबंधित ओरिजनल दस्तावेज दिये हैं, उन्हें आगे की जांच में शामिल किया जायेगा. गौरतलब है कि सीबीआई की दो टीमें पलामू जिले से संबंधित चिटफंड कंपनियों की जांच कर रही है. 
डीएसपी एच हेम्ब्रम के नेतृत्व वाली टीम महिन्द्रा सेविंग्स एंड क्रेडिट्स, हलधर विकास, एब्रो सेविंग्स एंड क्रेडिट्स, एवीआई नामधारी सेविंग्स एंड क्रेडिट्स, मंसार फाइनांस लिमिटेड, महिला सेविंग्स एंड क्रेडिट्स, इंडस हाउस साक्षी फाइनांसियल सर्विस लिमिटेड, शांति सेविंग्स एंड क्रेडिट्स, दि लक्ष्मी सेविंग्स एंड क्रेडिट्स, आस्था सेविंग्स एंड क्रेडिट्स, एक्सीलेंट ग्रीन फाॅरेस्ट (इंडिया) लिमिटेड और बीकेएलडी इंडस्ट्रीज लिमिटेड की जांच कर ही है.

City List of Jharkhand
Top Story
loading...
Loading...

NEWSWING VIDEO PLAYLIST (YOUTUBE VIDEO CHANNEL)