Skip to content Skip to navigation

उग्रवादी समर्पण करें, नहीं तो ढूंढ़ के मारेंगेः रघुवर

News Wing

Latehar, 13 August: मुख्यमंत्री रघुवर दास ने नक्सलियों को उनके मांद में घुसकर कड़ी चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि उग्रवादी समर्पण करें, नहीं तो ढूंढ़ के मारा जायेगा. लातेहार के सरयू गांव में मुख्यमंत्री आपके द्वार कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने यह बातें कही. सीएम ने उग्रवादियों से अपील करते हुए कहा कि अब बचे हुए उग्रवादी सरकार की आत्मसमर्पण नीति से जुड़कर मुख्यधारा में लौटें. सीएम ने कहा कि सरकार उग्रवाद के खिलाफ कड़ा रुख अपनायेगी. सरकार ने 2017 तक झारखंड को उग्रवाद मुक्त राज्य घोषित करने का लक्ष्य तय किया गया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि सरयू, गारू जैसे सुदूरवर्ती इलाकों में उग्रवाद पनपा. युवकों को व्यवस्था बदलने की बात कह बंदूक थमा दी गई, लेकिन बंदूक से व्यवस्था नहीं बदलती, व्यवस्था लोकतांत्रिक पद्यति से बदलती है. व्यवस्था जनसहयोग से होने वाले विकास से बदलती है. 

नक्सल प्रभावित प्रखंडों में 500 सहायक पुलिस की होगी नियुक्ति

मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि नक्सल प्रभावित प्रखंडों में राज्य सरकार 500 सहायक पुलिस को नियुक्त करेगी जिसमें स्थानीय युवक युवतियों को अवसर मिलेगा. उन्होंने कहा कि नेतरहाट-सरयू-लातेहार को जोड़ने वाले पथ के निर्माण के लिए सरकार ने 61 करोड़ रुपये की राशि का आवंटन किया है. बरसात के बाद पथ निर्माण की प्रक्रिया प्रारंभ हो जायेगी।

निचले स्तर पर भ्रष्टाचार और बिचौलियों की भूमिका होगी खत्म

सीएम ने कहा कि पंचायत स्तर पर भ्रष्टाचार एवं बिचैलियों की भूमिका को खत्म करके लिये ग्राम स्वराज के सपने को साकार किया जाएगा. इसके लिये सरकार ने पंचायत स्वयं सेवकों की जवाबदेही सुनिश्चित करते हुए सभी पंचायत सचिवालयों में नियुक्ति की है. ग्रामीणों को प्रमाण पत्र तथा अन्य सेवाओं के लिये प्रखंड के चक्कर न लगाने पड़े इसके लिये पंचायत स्वयं सेवकों को यह जिम्मेदारी दी गई है कि प्रत्येक ग्रामीण के घरों तक प्रमाण पत्र सौंपे.

मेधावी छात्रों को सीएम ने दिया प्रशस्ति पत्र

चतरा के सांसद सुनील कुमार सिंह, मुख्य सचिव राजबाला वर्मा और अपर मुख्य सचिव अमित खरे ने लोगों को संबोधित किया. कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने सरयू हाई स्कूल के मैट्रिक परीक्षा में सर्वश्रेष्ठ अंक लाने वाले छात्रों को प्रशस्ति पत्र दिया, नव नियुक्त कनीय अभियंता एवं लेखा लिपिक सह कंप्यूटर ऑपरेटर, पंचायती राज और 26 स्थानीय ग्रामीणों को वन पट्टा भी सौंपा। सीएम ने सोनुवा डैम तथा हेरहंज प्रखंड भवन के निर्माण की नींव भी रखी। कार्यक्रम में विधायक हरिकृष्ण सिंह, उद्योग सचिव सुनील कुमार वर्णवाल, पंचायती राज सचिव विनय कुमार चौबे समेत बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद थे.

Slide
Share
loading...