Skip to content Skip to navigation

अपराधियों और उग्रवादियों को झारखंड से खदेड़ना हैः मुख्यमंत्री

News Wing

Ranchi, 13 August: झारखंड पुलिस का नाम देश की सबसे आधुनिक और विश्वसनीय पुलिस में शुमार होगा. झारखंड की पुलिस आधुनिक शस्त्र से भी लैस होगी. यह बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जैप 1 में आयोजित पुलिस अलंकरण परेड समारोह में कही. मुख्यमंत्री ने उग्रवादी घटनाओं में पुलिस की सफलता पर बधाई देते हुए कहा कि उग्रवादी लेवी से नाम पर आर्थिक अपराध कर रहे है जिसपर कुठाराघात करना जरूरी है. उन्होंने कहा कि लेवी के पैसे से मासूम युवाओं को गुमराह कर नक्सल गतिविधियों में लगाया जा रहा है. इन अपराधियों और उग्रवादियों को झारखंड से खदेड़ना है. सीएम ने बांग्लादेशी घुसपैठियों को चिन्हित कर वापस बंगलादेश भेजने का निर्देश भी दिया, साथ ही यह भी कहा कि कुछ राजनीतिक दल वोट बैंक के लिए अवैध घुसपैठ को बढावा दे रहे हैं. भ्रष्ट अधिकारियों के सहयोग से उनका पहचान पत्र भी बन रहा है.

कुछ पुलिस पदाधिकारी वर्दी पर दाग लगा रहे हैं

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ पुलिस पदाधिकारी वर्दी पर दाग लगा रहे हैं. पुलिस जनता की रक्षा के लिए है, लेकिन कुछ पुलिसकर्मियों के व्यवहार से पूरा महकमा बदनाम होता है. उन्होंने पुलिस अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को नसीहत देते हुए कहा कि पुलिस अपराधियों की दुश्मन और नागरिकों का सच्चा दोस्त बने. सीएम ने जल्द ही 10 हजार पुलिस बल की नियुक्ति की भी घोषणा की.

मुख्यमंत्री ने 55 पुलिसकर्मियों को पदक से नवाजा

समारोह में मुख्यमंत्री ने 55 पुलिस अधिकारियों और पुलिसकर्मियो को पदक से नवाजा. उन्होंने 36 भवनों का शुभारंभ भी किया, साथ ही 100 डायल की शुरूआत की. कार्यक्रम के दौरान पांच हजार चयनित सिपाहियों को नियुक्ति पत्र भी सौंपा गया. इस मौके पर मुख्य सचिव राजबाला वर्मा, गृह सचिव एसकेजी रहाटे, डीजीपी डीके पांडेय, सीएम के प्रधान सचिव संजय कुमार सहित कई अधिकारी मौजूद थे.

Slide
Share
loading...