Skip to content Skip to navigation

गोरखपुर त्रासदी : योगी का अस्पताल दौरा, लोगों का फूटा गुस्सा

News Wing 

Gorakhpur, 13 अगस्त : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को उस अस्पताल का दौरा किया, जहां पांच दिनों में 60 बच्चों की मौत हो गई है. उन्होंने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. इस दौरान योगी को आम जनता के गुस्से का सामना करना पड़ा. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा के साथ बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज पहुंचे मुख्यमंत्री ने कहा कि वह सरकार द्वारा बनाई गई जांच समिति की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं.

अगर इसमें अस्पताल की तरफ से किसी लापरवाही की बात का पता चलता है तो सरकार कड़ी कार्रवाई करेगी. योगी ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में कही गई अपनी बात को दोहराया, "किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा."

आदित्यनाथ ने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश का माहौल ही ऐसा है कि यहां एनसेफेलाइटिस जैसी कई बीमारियां फैलती रहती हैं. इसे रोकने के लिए हमें केंद्रीय वायरस शोध संस्थान स्थापित करने की जरूरत है. शुरुआत में यह जानकारी दी गई थी कि बीआरडी कॉलेज में बच्चों की मौत लिक्विड ऑक्सीजन की कमी से हुई है, लेकिन आदित्यनाथ ने शनिवार को बयान दिया कि ये मौतें एनसेफेलाइटिस और अन्य कारणों से हुई हैं. 

इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल और स्वास्थ्य सचिव सी. के. मिश्रा ने अस्पताल का दौरा किया था. बीआरडी कॉलेज के प्रधानाचार्य आर. के. मिश्रा को निलंबित कर दिया गया है.

Top Story
Share
loading...