Skip to content Skip to navigation

न्यूज विंग के जागरूक पाठक अपनी समस्या, अपने आस-पास हो रही अनियमितता की तस्वीर या कोई अन्य खबर फोटो के साथ वाहट्सएप नंबर - 8709221039 पर भेजे. हम उसे यहां प्रकाशित करेंगे.

वाट्सएप में यूपीआई भुगतान की सुविधा जल्द

News Wing
San Francisco: वाट्सएप जल्द ही यूनीफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) हस्तांतरण प्रणाली के माध्यम से इंस्टैंट मनी ट्रांसफर की सुविधा शुरू करेगी. फेसबुक के स्वामित्व वाली मोबाइल मैसेजिंग प्लेटफार्म के नए बीटा अपडेट में यह फीचर शामिल है. ब्लॉग वेबसाइट डब्ल्यूएबीटाइंफो पर प्रकाशित एक ब्लॉग के मुताबिक, आखिरकार यूपीआई के प्रयोग से बैंक से बैंक रकम हस्तांरण की योजना को अंतिम आकार दे दिया गया है.

ब्लॉग में यह भी कहा गया है कि व्हाट्सएप भुगतान का उपयोग करने के लिए, व्हाट्सएप पेमेंट्स और बैंक की शर्तें और गोपनीयता नीति को स्वीकार करना होगा.

नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) और भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) द्वारा विनियमित यूपीआई सुविधा दो बैंक खातों के बीच मोबाइल प्लेटफार्म पर तुरंत रकम का हस्तांतरण करता है.

खबर है कि वाट्सएप पहले से ही एनसीपीआई और कुछ बैंकों से यूपीए के माध्यम से वित्तीय लेनदेन की सुविधा शुरू करने के लिए बातचीत कर रहा है. वीचैट और हाइक मैसेंजर जैसे मोबाइल मैसेजिंग प्लेटफार्म यूपीआई आधारित भुगतान सुविधा पहले से ही दे रहे हैं.

Share
loading...