Skip to content Skip to navigation

चांदनी रात चोरों को अच्छी नही लगती : योगी

लखनऊ, 27 जुलाई : उत्तर प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के अंतिम दिन गुरुवार को मुख्मयंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर जमकर चुटकी ली. योगी ने कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर कहा कि चांदनी रात चोरों को अच्छी नहीं लगती है. सरकार की नीयत और मंशा दोनों ही साफ है. उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकारों में एफआईआर ही दर्ज नहीं होती थी. पहले अपराधियों का महिमामंडन किया जाता था, लेकिन अब ऐसा नही होगा.
योगी ने यूपी पुलिस की प्रशंसा करते हुए कहा कि कुछ वारदातों के खुलासे में पुलिस ने सराहनीय और तेजी से काम किया है. चाहे वह जेवर हाइवे लूटकांड हो या झांसी से अपहृत दो कारोबारियों की सकुशल बरामदगी का मामला हो, यूपी पुलिस ने कम समय में ये खुलासे कर दिए.
एंटी रोमियो स्क्वॉड के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं और बेटियों की सुरक्षा के लिए बनाए गए इस स्क्वॉड पर भी विपक्ष को आपत्ति है.
उन्होंने कहा कि हमने 2017-18 में गृह विभाग का बजट बढ़ाया. डॉयल 100 में सुधार के लिए 296 करोड़ की व्यवस्था की. पुलिस विभाग समेत कई विभागों में बजट की व्यवस्था की गयी है. आपदा से निपटने के लिए एसडीआरएफ का गठन होगा.
योगी ने कहा कि पुलिस सर्विलांस सिस्टम के लिए 51 करोड़ रुपये का बजट दिया गया है. पुलिस आवास के लिए 18 करोड़ रुपये का बजट दिया गया, वहीं सीसीटीएनएस के लिए 10 करोड़ रुपये का बजट दिया गया है.
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार जनता के हित में काम कर रही है. सभी की सुरक्षा के लिए प्रदेश सरकार कार्य कर रही. एंटी भूमाफिया टास्क फोर्स का गठन कर भूमि खाली कराने के खर्चे की रिकवरी भी उन्हीं भूमाफियाओं से की जा रही है.
योगी ने कहा कि 4 महीने में इस सरकार में एक भी दंगा नहीं हुआ और इस सरकार के आने के बाद हत्याओं में कमी आई है.

Share

UTTAR PRADESH

News WingGajipur, 21 October : उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में मोटरसाइकिल पर आए हमलावरों ने राष्ट्रीय स्...
News Wing Uttar Pradesh, 20 October: धनारी थानाक्षेत्र में पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक इनामी बदमाश औ...
Website Designed Developed & Maintained by   © NEWSWING | Contact Us