Skip to content Skip to navigation

माइक्रोसॉफ्ट ने मेड फॉर इंडिया एप 'काइजाला' उतारा

नई दिल्ली, 27 जुलाई: उद्यमों को और अधिक उत्पादक बनाने के लिए माइक्रोसॉफ्ट इंडिया ने बुधवार को आधिकारिक रूप से 'काइजाला' एप लांच किया, जो एक 'मेड फॉर इंडिया' एप है जिसे बड़े समूह संचार यहां तक कि दूरस्थ स्थानों के लिए भी (2 जी ऑप्टिमाइजेशन के साथ) कार्य प्रबंधन के लिए डिजाइन किया गया है. माइक्रोसॉफ्ट 'काइजाला' संगठनों के लिए संचार, गठजोड़ और कार्य को पूरा करना आसान बनाता है और यह डेस्कटॉप उपयोग करने वालों को मोबाइल-ओनली उपयोगकर्ताओं से मेल कराता है, चाहे वह संगठन के भीतर के हों या बाहर के हों.

माइक्रोसॉफ्ट 'काइजाला' के उपयोगकर्ता अपने मोबाइल फोन नंबर को अपनी प्राथमिक यूनीक आईडी के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं. माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के अध्यक्ष अनंत माहेश्वरी ने कहा, "माइक्रोसॉफ्ट 'काइजाला' पूरी तरह से भारत के लिए बनाया गया उत्पाद है, जो मोबाइल ओनली मैसेजिंग एप और डिजिटल स्तर पर एकीकृत कार्यस्थलों के रूप में मौजुद दो अलग-अलग कार्यस्थलों को नजदीक लाता है. इस उत्पाद से संगठनों के लिए भीतर और बाहर के लोगों के बीच संपर्क कायम करना आसान हो जाएगा माइक्रोसॉफ्ट 'काइजाला' को 2जी नेटवर्क की जरूरतों के हिसाब से ढाला गया है ताकि यह दूरदराज की लोकेशंस के साथ भी कनेक्ट किया जा सके और इसमें ऑफलाइन फीचर्स भी हैं."

माइक्रोसॉफ्ट के ऑफिस उत्पाद समूह के कार्पोरेट उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने कहा, "माइक्रोसॉफ्ट 'काइजाला' का प्रयोग कर संगठन अपने कर्मचारियों और अपनी विस्तारित मूल्य श्रृंखला (एकसटेंडेड वैल्यू चेन) से संपर्क कायम कर सकते हैं. यह उत्पाद आसान और सुविधाजनक चैट इंटरफेस पेश करता है और इसमें हर कोई सर्वे, पोल, जॉब्स, मीटिंग्स और कार्यो से भी जुड़ सकता है. माइक्रोसॉफ्ट 'काइजाला' सभी संगठनों और समुदायों को चैट की सुविधा देता है."

माइक्रोसॉफ्ट 'काइजाला' को अनेक भारतीय संगठनों जैसे यस बैंक, अपोलो टेलीमेडिसीन, रिपब्लिक टीवी, युनाइटेड फासफोरस लिमिटेड और केंद्रीय विद्यालय संगठन ने अपनाया है, जो अपनी आंतरिक टीमों के लिए इस समाधान का उपयोग कर रहे हैं. इसके अलावा आंध्र प्रदेश ऐसा पहला राज्य है जहां राज्य सरकार अपने प्रशासनिक कार्यो के लिए माइक्रोसॉफ्ट 'काइजाला' का उपयोग कर रही है.

Lead
Share

News Wing
New delhi, 11 August: भारतीय फैशन डिजाइन परिषद के अनुसार अमेजन इंडिया फैशन वीक के...

News Wing

Melbourne, 18 August: भारत दौरे के लिए आस्ट्रेलिया की वनडे और टी-20 टीम की...

News Wing

Ranchi, 18 August: इन दिनों बॉलीवुड के कई सितारे सोशल...

News Wing
Ranchi, 18 August: अगर आप बरसात के मौसम को खूब पसंद करती हैं, लेकिन इस मौसम में प...