Skip to content Skip to navigation

सोनी ने लांच की 'एक्सपीरिया एक्सए1 अल्ट्रा'

नई दिल्ली: अपनी 'एक्स' सीरीज का विस्तार करते हुए दक्षिण कोरिया की प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सोनी की भारतीय इकाई ने गुरुवार को 'एक्लपीरिया एक्सए1 अल्ट्रा' का अनावरण किया। यह डिवाइस बिना किसी बॉर्डर डिजाइन के, दो उच्च गुणवत्ता के कैमरों के साथ एक ऑक्टा-कोर प्रोसेसर की क्षमता से युक्त है। 'एक्सपीरिया एक्सए1 अल्ट्रा' देश में सोनी के केंद्रों सहित अन्य प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक स्टोर पर काले, सफेद और पीले रंग में उपलब्ध है। इसकी कीमत 29,990 रुपये है।

पिछले साल 'एक्सए अल्ट्रा' की पेशकश के बाद सोनी कंपनी ने इस नए डिवाइस की कैमरा विशेषज्ञता को सोनी के डिजिटल कैमरा डिवीजन से लिया है। इसके पिछले भाग में 23 मेगापिक्सल की उच्चक्षमता के कैमरे के साथ मोबाइल सेंसर के लिए एक बड़े स्तर का एक्जमॉर आरएस लगा हुआ है और बेहद कम रोशनी में फोटो लेने के लिए एफ 2.0 की क्षमता के अपर्चर लेंस लगाए गए हैं।

कंपनी ने कहा कि कैमरे में केवल 0.6 सेकंड में फोटो लेने की क्षमता है और यह फोटो 'हाइब्रिड ऑटोफोकस' की मदद से तेज और अच्छी गुणवत्ता की ली जा सकती है।

'एक्सए1 अल्ट्रा' को बार-बार हाथ के उपयोग से डिस्प्ले को होने वाले नुकसान से बचाने और कम रोशनी में सेल्फी में सुधार के लिए इसके अगले हिस्से में ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजर(ओआईएस) के साथ 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

यह डिवाइस मीडियाटेक हेलिओ पी20 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से युक्त है। इसकी 64 जीबी की आंतरिक मेमोरी की क्षमता है, जिसे 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

एंड्रॉयड नौगट के साथ 'एक्सए1 अल्ट्रा' में 2,700 एमएएच(मिलीअप ऑवर) की क्षमता वाली बैटरी लगी हुई है और इस बैटरी को लंबे समय तक कार्य करने की क्षमता को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

Share

UTTAR PRADESH

News WingGajipur, 21 October : उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में मोटरसाइकिल पर आए हमलावरों ने राष्ट्रीय स्...
News Wing Uttar Pradesh, 20 October: धनारी थानाक्षेत्र में पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक इनामी बदमाश औ...
Website Designed Developed & Maintained by   © NEWSWING | Contact Us