Skip to content Skip to navigation

शियाओमी ने लांच किया 5,300 एमएएच बैटरी वाला 'मी मैक्स 2' स्मार्टफोन

नई दिल्ली, 18 जुलाई : चीनी स्मार्टफोन निर्माता शियाओमी ने मंगलवार को अपना 'मी मैक्स 2' स्मार्टफोन 16,999 रुपये में भारतीय बाजार में उतारा, जिसका स्क्रीन 6.44 इंच का है और इसमें 5,300 एमएएच क्षमता की बैटरी है। शियाओमी ने दावा किया कि 'मी मैक्स 2' का स्टैंडबाई टाइम 31 दिनों का है और इसका टॉकटाइम 57 घंटों का है। यह क्विक चार्ज 3.0 तकनीक से पैरलल चार्जिग से लैस है। यह महज एक घंटे के चार्ज पर यह दिन भर चलती है।

इस फोन का अनावरण चीन में मई में किया गया था। 'मी मैक्स 2' का पूर्ववर्ती 'मी मैक्स फैबलेट' पिछले साल जून में लांच किया गया था।

'मी मैक्स 2' की कीमत 16,99 रुपये है और यह 27 जुलाई से फ्लिपकार्ट, अमेजन, टाटा क्लिक और मी डॉट कॉम पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

शियाओमी के उपाध्यक्ष और कंपनी की भारतीय परिचालन के प्रबंध निदेशक मनु जैन ने बताया, "कंपनी जल्द ही भारत में दो और मी होम्स खोलेगी।"

'मी मैक्स 2' की मोटाई 7.6 मि.मी. है। इसका 12 मैगापिक्सल का पिछला कैमरा ड्यूअल एलईडी फ्लैशयुक्त है। इसमें 5 मेगापिक्सल का सेल्फी शूटर कैमरा है।

इसमें 2 गीगाहट्र्ज की स्पीड वाला ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर है, जिसके साथ 4 जीबी रैम और 64 जीबी का इंटरनल स्टोरेज है।

यह डिवाइस एंड्रायड नूगा 7.1.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है और स्लिप्ट स्क्रीन फीचर का समर्थन करता है।

बीते सप्ताह कंपनी के संस्थापक ने 2018 तक भारत में 10 करोड़ फोन बेचने का लक्ष्य रखा था।

पिछले साल शियाओमी ने भारत से कुल 1 अरब डॉलर का राजस्व हासिल किया था। कंपनी ने साल 2017 की दूसरी तिमाही में देश में 2.31 करोड़ स्मार्टफोन की बिक्री की थी, जोकि इसके पिछली तिमाही की तुलना में 70 फीसदी ज्यादा है।

Share

UTTAR PRADESH

News WingGajipur, 21 October : उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में मोटरसाइकिल पर आए हमलावरों ने राष्ट्रीय स्...
News Wing Uttar Pradesh, 20 October: धनारी थानाक्षेत्र में पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक इनामी बदमाश औ...
Website Designed Developed & Maintained by   © NEWSWING | Contact Us