Skip to content Skip to navigation

मप्र : खनिज माफिया ने दी आईएएस अधिकारी को जान से मारने की धमकी

भोपाल: मध्य प्रदेश में एक खनिज माफिया ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) की अधिकारी सोनिया मीणा को जान से मारने की धमकी दी है। मीणा ने इसे लेकर प्रशासन से सुरक्षा की मांग की है। राजस्थान निवासी मीणा 2013 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। वे वर्तमान में उमरिया जिले में अपर जिलाधिकारी और मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत के पद पर हैं। इससे पहले वे छतरपुर जिले के राजनगर में एसडीएम के पद पर थीं। इस दौरान उन्होंने फरवरी 2017 में खनन माफिया अर्जुन सिंह बुंदेला के रेत से भरे वाहन पकड़े थे, तब भी बुंदेला ने उन्हें धमकाया था।

मीणा ने राज्य के मुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह को एक आवेदन कर अपनी सुरक्षा की मांग करते हुए खनन माफिया द्वारा जान से मारने की धमकी देने का जिक्र किया है और सुरक्षा की मांग की है, क्योंकि उन्हें इस मामले से जुड़े साक्ष्यों को अदालत में सौंपने के लिए छतरपुर जाना होता है।

उमरिया के जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने रविवार को संवाददाताओं को बताया कि मीणा की सूचना के आधार पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जब वह छतरपुर मामले की सुनवाई के लिए जाएंगी, तब भी उनकी पर्याप्त सुरक्षा के प्रबंध किए जाएंगे।

ज्ञात हो कि मुरैना जिले में खनन माफियाओं ने भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) नरेंद्र कुमार को ट्रैक्टर से कुचलकर मार दिया था। मुरैना, शिवपुरी सहित अनेक स्थानों पर वन विभाग के अलावा खनिज व पुलिस को भी कई बार खनन माफिया अपना निशाना बना चुके हैं।

Top Story

मुंबई: मैक्सिम पत्रिका द्वारा किए गए सर्वेक्षण में दीपिका पादुकोण मैक्सिम हॉट 100 में पहले पायदान...

New Delhi: While many wait for the monsoon season to arrive, mucky roads and gloomy weather have...

अनीस बज्मी की मुबारकन अपनी रिलीज के करीब पहुंच रही हैं, और उत्साह को मंथन करने के लिए मुबारकन का...

डर्बी (इंग्लैंड): क्या आप जानते हैं कि महिलाओं के विश्व कप टूर्नामेंट का आयोजन पुरुषों के विश्व क...

loading...

Comment Box