Skip to content Skip to navigation

झरिया में भूमिगत आग प्रभावितों के लिए धनबाद में बनेगा टाउनशिप: मुख्‍यमंत्री रघुवर

रांची: मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि झरिया में भ्ाूमिगत आग से प्रभावित विस्थापितों के लिए धनबाद में टाउनशिप का निर्माण कार्य शीघ्र प्रारम्भ किया जाएगा। इस टाउनशिप में 40 हजार आवास बनाए जाएंगे। टाउनशिप में जीप्‍लस4 अपार्टमेंट के अतिरिक्त वाटर ट्रीटमेंट प्लांट, सिवेज ट्रीटमेंट प्लांट, पार्क, विद्यालय, आंगनबाड़ी केन्द्र, कम्युनिटी हॉल इत्यादि होंगे। पार्इपवाटर सुविधा के साथ बिजली के सबस्टेशन भी होंगे। टाउनशिप के कार्य के साथ-साथ पार्इप जलापूर्ति एवं बिजली सबस्टेशन एवं अन्य संबंधित कार्य भी समांतर रूप से किया जायेगा ताकि टाउनशिप के निर्माण होने के बाद लोगों को पार्इपवाटर से जलापूर्ति एवं बिजली के लिए इंतजार न करना पड़े। मुख्यमंत्री श्री दास शुक्रवार को एल एंड टी के डायरेक्टर एम0वी0सतीश के साथ बातचीत के दौरान बोल रहे थे।

श्री दास ने वार्ता के दौरान स्-ज् के डायरेक्टर श्री एम0वी0सतीश से कहा कि विस्थापितों के पुनर्वास योजना को बेहतर ढंग से पूरा कराने की सरकार की योजना है।

सतीश ने टाउनशिप निर्माण में इच्छा जताते हुए कहा कि प्री-कास्ट कंक्रीट स्लैब के उपयोग से प्रोजेक्ट को जल्द पूरा किया जा सकता है। स्लैब के निर्माण के लिए दो स्थलों पर प्लांट लगाया जा सकता है। साथ ही स्लैब के निर्माण में झारखण्ड के विभिन्न पावर प्लांट के फ्लैग-ऐस का उपयोग कर पर्यावरण को भी स्वच्छ रखा जा सकता है। स्लैब निर्माण के प्लांट में लोगों को रोजगार भी मिलेगा। धनबाद में एल एंड टी द्वारा पूर्व से ही पार्इप जलापूर्ति योजना पर कार्य किया जा रहा है। कम्पनी द्वारा सी0एस0आर0 के तहत शौचालय निर्माण में भी सहयोग किया जाएगा।

वार्ता के दौरान मुख्य सचिव श्रीमती राजबाला वर्मा, मुख्यमंत्री के सचिव श्री सुनील वर्णवाल तथा एल एंड टीके अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

Lead

मुंबई: मैक्सिम पत्रिका द्वारा किए गए सर्वेक्षण में दीपिका पादुकोण मैक्सिम हॉट 100 में पहले पायदान...

New Delhi: While many wait for the monsoon season to arrive, mucky roads and gloomy weather have...

अनीस बज्मी की मुबारकन अपनी रिलीज के करीब पहुंच रही हैं, और उत्साह को मंथन करने के लिए मुबारकन का...

डर्बी (इंग्लैंड): क्या आप जानते हैं कि महिलाओं के विश्व कप टूर्नामेंट का आयोजन पुरुषों के विश्व क...

loading...

Comment Box