Skip to content Skip to navigation

सिंधिया की अगुवाई में भोपाल में कांग्रेस का सत्याग्रह शुरू

भोपाल: कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंदसौर गोलीकांड के लिए बुधवार को यहां पूरी तरह राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया, और कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उपवास नहीं किया, बल्कि किसानों का उपहास उड़ाया है। टीटी नगर स्थित दशहरा मैदान में बुधवार शाम चार बजे से शुरू हुए कांग्रेस के 72 घंटे के सत्याग्रह के मौके पर सिंधिया ने कहा, "मंदसौर की घटना देश के लिए कलंक है। इसके लिए कोई और नहीं, बल्कि राज्य सरकार और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जिम्मेदार हैं।"

मुख्यमंत्री द्वारा राज्य में शांति बहाली के लिए किए गए अनिश्चितकालीन उपवास के 28 घंटे में ही खत्म होने पर सिंधिया ने चुटकी ली और कहा कि "यह उपवास नहीं, बल्कि किसानों का उपहास था। क्योंकि मुख्यमंत्री ने चांदी के गिलास में पानी पीकर उपवास तोड़ा।"

सिंधिया ने राज्य और केंद्र सरकार को किसान विरोधी करार देते हुए कहा कि देश में इन सरकारों के चलते किसान आत्महत्याएं बढ़ गई हैं।

सत्याग्रह के मंच पर प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव, नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, सांसद विवेक तन्खा, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी सहित बड़ी संख्या में विधायक और वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

सत्याग्रह शुरू होने से पहले किसानों को श्रद्घांजलि दी गई। कई लोग एक बड़ा लकड़ी का बना हल लेकर पहुंचे। मंच पर उन छह किसानों की तस्वीरें भी लगाई गईं, जिनकी हाल ही में मंदसौर में पुलिस कार्रवाई से मौत हुई थी।

Top Story

मुंबई: मैक्सिम पत्रिका द्वारा किए गए सर्वेक्षण में दीपिका पादुकोण मैक्सिम हॉट 100 में पहले पायदान...

New Delhi: While many wait for the monsoon season to arrive, mucky roads and gloomy weather have...

अनीस बज्मी की मुबारकन अपनी रिलीज के करीब पहुंच रही हैं, और उत्साह को मंथन करने के लिए मुबारकन का...

डर्बी (इंग्लैंड): क्या आप जानते हैं कि महिलाओं के विश्व कप टूर्नामेंट का आयोजन पुरुषों के विश्व क...

loading...

Comment Box