Skip to content Skip to navigation

बीएसएनएल ग्रामीण एक्सचेंजों में 25000 वाईफाई हॉटस्पॉट लगाएगी

नई दिल्ली: सरकारी दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल (भारत संचार निगम लि.) ने ग्रामीण इलाकों के एक्सचेंजों में 25,000 वाईफाई हॉटस्पॉट स्थापित करने के लिए शुक्रवार को यूनिवर्सल सर्विस ऑब्लिगेशन फंड (यूएसओएफ) के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किया है। बीएसएनएल की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि ये हॉटस्पॉट अगले छह महीनों में लगाए जाएंगे। इसके लिए यूएसओ फंड के माध्यम से वित्त प्रदान किया जाएगा। साथ ही सरकार इसके पूंजीगत खर्च और परिचालन खर्च (ओपीओएक्स) को वहन करेगी। इस परियोजना की लागत 940 करोड़ रुपये है।

बयान में आगे कहा गया है, "परियोजना के तहत हरेक ग्रामीण एक्सचेंज में शुरुआत में एक-एक वाईफाई एक्सेस पॉइंट की स्थापना की जाएगी।"

इस मौके पर संचार मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा, "पिछले साल हमारी (बीएसएनएल) बाजार हिस्सेदारी में 0.30 फीसदी की बढ़ोतरी हुई थी और यह 9.05 फीसदी से बढ़कर 9.35 फीसदी हो गई। वित्तीय अनुमानों के मुताबिक इस साल का परिचालन मुनाफा पिछले साल की तुलना में काफी अधिक होगा।"

मंत्री ने कहा कि सरकार ग्रामीण और दूरदराज के क्षेत्रों में इंटरनेट कनेक्टिविटी मुहैया कराने और डिजिटल खाई को पाटने के लिए प्रतिबद्ध है।

बीएसएनएल के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने कहा कि इन वाईफाई हॉटस्पॉट के जरिए विश्वसनीय इंटरनेट सेवा प्रदान की जाएगी।

Top Story
Share

UTTAR PRADESH

News WingGajipur, 21 October : उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में मोटरसाइकिल पर आए हमलावरों ने राष्ट्रीय स्...
News Wing Uttar Pradesh, 20 October: धनारी थानाक्षेत्र में पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक इनामी बदमाश औ...
Website Designed Developed & Maintained by   © NEWSWING | Contact Us