Skip to content Skip to navigation

न्यूज विंग के जागरूक पाठक अपनी समस्या, अपने आस-पास हो रही अनियमितता की तस्वीर या कोई अन्य खबर फोटो के साथ वाहट्सएप नंबर - 8709221039 पर भेजे. हम उसे यहां प्रकाशित करेंगे.

आइडिया ने सर्वाधिक 4जी अपलोड स्पीड हासिल की : ट्राई

नई दिल्ली: पूरे भारत में ब्रॉडबैंड की पहुंच के साथ आइडिया सेलुलर ने मई महीने में सर्वाधिक अपलोड स्पीड हासिल की है। यह जानकारी ट्राई के माईस्पीड एप द्वारा दी गई। ट्राई के आंकड़ों के अनुसार, मई में आइडिया सेलुलर औसत अपलोड 4जी स्पीड में चार्ट में सबसे ऊपर रहा तथा इसकी अपलोड स्पीड 8.45 एमवीपीएस रही। आइडिया ने इसी अवधि में 13.7 एमवीपीएस की औसत डाउनलोड स्पीड दर्ज की।

आइडिया सेलुलर के मुख्य विपणन अधिकारी, शशि शंकर ने कहा, "यह पूरे देश में मोबाईल ब्रॉडबैंड इन्फ्रास्ट्रक्च र में निवेश पर हमारे निरंतर केंद्रण का प्रमाण है। ट्राई का माईस्पीड परिणाम इस बात का प्रमाण है कि आइडिया के ग्राहक इंटरनेट से जुड़ गए हैं, जो वीडियो डाउनलोड, म्यूजिक, गेमिंग, लाईव स्ट्रीमिंग आदि करते हैं।"

आइडिया सेलुलर ने हाल ही में पूरे भारत में अपने मोबाईल ब्रॉडबैंड के विस्तार का काम पूरा करते हुए मुंबई में 2100 एमएचजेड बैंड पर 4जी एलटीई सेवाएं लॉन्च कीं। कंपनी ने पिछले साल ब्रॉडबैंड नेटवर्क का व्यापक विस्तार किया और एक साल की अवधि में सबसे ज्यादा साईट्स स्थापित कीं। आइडिया की लगभग 2.5 लाख सेल साईट्स में से लगभग 50 प्रतिशत साईट्स मोबाईल ब्रॉडबैंड की क्षमता वाली हैं। आइडिया की 3/4जी सेवाएं अब भारत के 6000 शहरों और 100,000 गांवों में 5250 लाख से अधिक भारतीयों को उपलब्ध हैं।

Top Story
Share
loading...