Skip to content Skip to navigation

झारखंड में निवेशकों को सभी जरूरी सुविधाएं मिल रही हैं: मुख्यमंत्री

रांची: मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि सरकार का प्रयास है कि राज्य में ज्यादा से ज्यादा उद्योग लगे, ताकि लोगों को रोजगार मिल सके और राज्य को भी राजस्व की प्राप्ति हो सके। उन्होंने कहा कि झारखंड में निवेशकों का स्वागत है, वे यहां निवेश करेंं। निवेश्कों को यहां निवेश करने हेतु सभी जरूरी सुविधाएं मुहैया करायी जा रही हैं। वे मंगलवार को झारखंड मंत्रालय में राज्य सरकार और मॉरिशस की कंपनी शिवानी के साथ हुए MOU के दौरान आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

श्री दास ने कंपनी के अधिकारियों से कहा कि आज ही जमीन का चयन कर लें, ताकि भ्ाूमि पूजन समारोह में उनकी कंपनी भी शामिल हो सके।

इस अवसर पर कंपनी के प्रबंध निदेशक सुभाष रामचरन ने बताया कि यहां स्वेटर निर्माण की इकार्इ स्थापित की जायेगी। कंपनी को पांच एकड़ जमीन की जरूरत है। इस फैक्टरी के शुरू होने से लगभग 1000 लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि झारखंड में उन्हें सरकार से काफी सकारात्मक सहयोग मिला। यही कारण है कि आंध्र प्रदेश के बुलावे के बावजूद उन्होंने झारखंड को चुना। उनका उत्पाद अमेरिका, यूरोप, दक्षिण अफ्रिका जैसे देशों को निर्यात किया जाता है। दुनिया के बड़े ब्रांड उनके द्वारा तैयार उत्पाद की मार्केटिंग करते हैं।

कार्यक्रम में उद्योग सचिव सुनील बर्णवाल, उद्योग निदेशक के रविकुमार समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

Share
loading...