Skip to content Skip to navigation

हरियाणा सामूहिक दुष्कर्म मामले में निष्पक्ष, त्वरित सुनवाई हो : महिला आयोग

नई दिल्ली: राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ललिता कुमारमंगलम ने रविवार को हरियाणा के सोनीपत की युवती के साथ बर्बर सामूहिक दुष्कर्म और हत्या मामले पर स्वत: संज्ञान लेते हुए निष्पक्ष और त्वरित सुनवाई की मांग की है। कुमारमंगलम ने आईएएनएस से कहा, "हमने चिट्ठी लिखकर संबंधित अधिकारियों से मामले की निष्पक्ष और त्वरित सुनवाई करने की अपील की है।"

राष्ट्रीय राजधानी में 2012 के जघन्य निर्भया कांड की ही तरह सोनीपत की एक युवती का अपहरण कर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया और उसके बाद बर्बर तरीके से उसकी हत्या कर दी गई।

नौ मई से ही लापता 23 वर्षीय पीड़िता का शव राष्ट्रीय राजधानी से 70 किलोमीटर दूर रोहतक के बाहरी इलाके में शुक्रवार को मिला।

पुलिस ने बताया कि अपराधियों ने पीड़िता के गुप्तांग को धारदार हथियार से क्षतिग्रस्त कर दिया था और पीड़िता के पेट में अचेत करने वाला पदार्थ भी पाया गया।

अपराधियों ने दुष्कर्म के बाद पीड़िता की बर्बर तरीके से हत्या कर दी, उसके सिर और चेहरे को किसी भारी वस्तु से कुचल कर क्षतिग्रस्त कर दिया और उसपर वाहन चढ़ा दिया। पीड़िता के पड़ोसी सुमित सहित मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

रोहतक के बाहरी इलाके में राहगीरों ने पीड़िता का क्षतिग्रस्त शव देखा, जिसे आवारा कुत्तों ने कहीं-कहीं से विकृत कर दिया था।

Share
Website Designed Developed & Maintained by   © NEWSWING | Contact Us