Skip to content Skip to navigation

एलजी जी6 स्मार्टफोन : सैमसंग गैलेक्सी एस8 का जवाब

नई दिल्ली: दक्षिण कोरिया की प्रमुख तकनीकी कंपनी एलजी ने प्रीमियम खंड में स्मार्टफोन जी6 लांच किया है, जिसे सैमसंग के प्रीमियम स्मार्टफोन एस8 का प्रतिद्वंदी माना जा रहा है।

जी6 एक जल प्रतिरोधी फोन है जो नए डिस्प्ले फॉर्मेट, असाधारण स्क्रीन टू बॉडी अनुपात वाइड एंगल कैमरा के साथ आता है।

इस फोन की कीमत 51,990 रुपये है और इसकी प्रतिस्पर्धा सैमसंग गैलेक्सी एस8, आईफोन 7, वनप्लस 3टी, गूगल पिक्सेल के साथ है।

जी6 एक स्लिम डिजायन वाला फोन है जिसकी स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात 80 फीसदी है। इसकी बॉडी मेटल की है।

इस फोन का स्क्रीन 5.7 इंच का क्यूएचडी प्लस है जिसका रेजोल्यूशन 2880 गुणा 1440 है और एसपैक्ट रेशियो 18 अनुपात 9 है, जो वीडियो देखने और गेम खेलने का अनुभव बढ़ा देता है।

इस स्मार्टफोन का वजन 163 ग्राम है और इसकी स्टोरेज क्षमता 64 जीबी है जिसे मेमोरी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है। इसमें 3,300 एमएएच की बैटरी लगी है।

इसमें 13 मेगापिक्सल पिछला कैमरा 125 डिग्री व्यूइंग एंगल और फ्लैश के साथ है तो अगला कैमरा 5 मेगापिक्सल का है जिसका व्यूइंग एंगल 100 डिग्री है।

हालांकि इसमें एपल के आईफोन प्लस की तरह का 'बुके' प्रभाव नहीं है, लेकिन आप स्टैंडर्ड और वाइड एंगल लेंस के बीच ज्यादा फ्रेम या कम फ्रेम करना चुन सकते हैं।

'बुके' प्रभाव से तस्वीर में मुख्य हिस्से को छोड़कर बाकी हिस्सा लेंस के माध्यम से धुंधला हो जाता है।

एलजी ने इंस्टाग्राम यूजर्स को लक्ष्य करते हुए 'स्कैवर कैमरा' एप भी जोड़ा है, जो 18 अनुपात 9 डिस्पले तो दो समान परिपूर्ण वर्ग में बांट देता है।

जी6 में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर है जो वनप्लस 3टी और गूगल पिक्सेल डिवाइसों में भी है। हालांकि अब क्वॉलकॉम ने 835 चिपसेट भी बाजार में उतार दिया है जो 821 से कहीं ज्यादा तेज है।

Top Story
Share
loading...