Skip to content Skip to navigation

चैम्पियंस ट्रॉफी में मददगार होगी द्रविड़ की सीख : बिलिंग्स

कोलकाता: इंग्लैंड के विकेटकीपर और बल्लेबाज सैम बिलिंग्स का कहना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के लिए खेलते हुए क्लब के कोच और भारत के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी राहुल द्रविड़ से मिला अनुभव अगले माह से शुरू हो रही चैम्पियंस ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करने में मददगार साबित होगा।

दिल्ली से खेलने वाले बिलिंग्स ड्रेसिंग रूम में द्रविड़ के शांत स्वभाव से काफी प्रभावित हैं। उन्हें द्रविड़ से बात करना अच्छा लगता है, फिर चाहे वे जीवन के बारे में हो या क्रिकेट के बारे में।

द्रविड़ के बारे में आईएएनएस को दिए एक साक्षात्कार में बिलिंग्स ने कहा, "वह बहुत ही शांत स्वभाव के हैं और बहुत अनुभवी भी।"

इंग्लैंड के काउंटी क्रिकेट क्लब केंट के लिए खेलने वाले बिलिंग्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो साल पहले अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय में पदार्पण किया।

बिलिंग्स ने कहा, "निश्चित तौर पर राहुल बेहद अनुभवी हैं। ऐसे में मैं भी सोचता हूं कि अनुभव हासिल करने के साथ मैं भी उनकी तरह क्रिकेट और जीवन के प्रति सकारात्मक हो जाऊंगा। मुझे सुधार करना है। घर में होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी का मुझे इंतजार है।"

आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी में इंग्लैंड का पहला मैच ग्रुप-ए में एक जून को लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ होगा।

बिलिंग्स ने कहा, "हम अपने घर में खेल रहे हैं और अपने प्रशंसकों के सामने खेलना सबसे खास बात होती है।"

चैम्पियंस लीग ग्रुप-ए में इंग्लैंड के साथ बांग्लादेश के अलावा, आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड भी हैं। आयरलैंड के खिलाफ खेली गई दो मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम का हिस्सा रहे बिलिंग्स ने पहला मैच नहीं खेला था, वहीं दूसरे मैच में वह केवल सात रन ही बना पाए थे। दोनों मैचों में हालांकि, उन्होंेने विकेटकीपिंग की।

बिलिंग्स ने कहा कि आप किसी भी प्रतियोगिता में जाएं, किसी भी देश में जाएं या किसी भी कोच और खिलाड़ी से मिलें। आपको इनसे कुछ न कुछ सीखने को मिलता है।

उन्होंने यह भी कहा कि इंग्लैंड में जो परिस्थितियां हैं, वह आईपीएल से पूरी तरह अलग होंगी।

बिलिंग्स ने कहा, "वहां की परिस्थितियां यहां की परिस्थितियों से बेहद अलग होंगी। गेंद स्विंग भी होगी और बाउंस भी करेगी। चैम्पियंस ट्रॉफी का टूर्नामेंट बेहद अलग होगा और सभी टीमें मजबूत होंगी।"

-देबायन मुखर्जी

Top Story

लॉस एंजेलिस: पॉप गायिका ब्रिटनी स्पीयर्स के उस वक्त होश उड़ गए, जब वह रसोई में खड़ी थी और किसी ने...

नई दिल्ली: देश के खादी फैशन हाउस को मजबूती देने के लिए खादी ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी), सूक्ष्म,...

नई दिल्ली: फिल्मकार एस.एस. राजामौली के दिमाग में साल 2012 में आए विचार ने भारतीय सिनेमा को एक अभू...

मुंबई: सचिन तेंदुलकर के जीवन पर बनीं फिल्म 'सचिन : अ बिलियन ड्रीम्स' देखकर लोग क्रिकेट के मास्टर...

loading...