Skip to content Skip to navigation

न्यूज विंग के जागरूक पाठक अपनी समस्या, अपने आस-पास हो रही अनियमितता की तस्वीर या कोई अन्य खबर फोटो के साथ वाहट्सएप नंबर - 8709221039 पर भेजे. हम उसे यहां प्रकाशित करेंगे.

रोहित, अश्विन और शमी की वापसी, रैना तथा पंत स्टैंडबाई

नई दिल्ली: अगले महीने इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट के लिए सोमवार को भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई। रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन की वापसी हुई है जबकि बीसीसीआई की चयन समित ने ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, सुरेश रैना और दिनेश कार्तिक को स्टैंडबाई के तौर पर रखा है।

चैम्पियंस ट्रॉफी का आयोजन 1 से 18 जून तक इंग्लैंड में होगा और भारत बतौर मौजूदा चैम्पियन खिताब की रक्षा करने उतरेगा। 2013 में इंग्लैंड की मेजबानी में ही भारत ने यह खिताब जीता था।

टीम के चयन के बाद बीसीसीआई की चयन समिति के चेयरमैन एम.एस.के. प्रसाद ने कहा, "स्टैंडबाई खिलाड़ियों के लिए भी वीजा तैयार होगा और ये बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अभ्यास करेंगे।"

विराट कोहली की कप्तानी वाली 15 सदस्यीय टीम में कोई चौंकाने वाला चेहरा नहीं है। पुराने दिग्गज रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी चोट के बाद वापसी करने में सफल रहे हैं। इसी तरह रोहित शर्मा को भी जगह मिली है।

भारतीय टीम आठ टीमों वाले चैम्पियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट का आगाज चार जून को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ होने वाले मुकाबले से करेगी।

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केदार जाधव, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), युवराज सिंह, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी।

अतिरिक्त खिलाड़ी : ऋषभ पंत, सुरेश रैना, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर और दिनेश कार्तिक।

Top Story
Share
loading...